बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में वाहन जांच के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस ने 3 युवकों को किया गिरफ्तार

गया में वाहन जांच के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस ने 3 युवकों को किया गिरफ्तार

GAYA : झारखंड आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने बिहार के गया में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपितों में मो तौहिद, चंदन कुमार, मो दानिश इकबाल और रंजन कुमार शामिल हैं। इन अपराधियों के पास से 35 देशी पिस्टल, छह मोबाइल और 88700 रुपये बरामद हुए हैं।

इनके खिलाफ गया के आमस थाना, धनबाद जिला के मैथन थाना, हजारीबाग के चौपारण थाना और चतरा जिला के गिद्धौर थाना में मामले दर्ज हैं। एटीएस एसपी प्रशांत आनंद ने चतरा जिला टंडवा थाना कांड संख्या 132/21 अनुसंधान के दौरान एटीएस को सूचना प्राप्त हुई थी कि गया जिला के रहने वाला हरेंद्र यादव जो वर्तमान में जहानाबाद जेल में बंद है, वह अमन साहू गिरोह को गिरोह हथियार सप्लाई करता है। इसी दौरान सूचना मिली कि बिहार के गया जिला के शेरघाटी में हथियार की खरीद-बिक्री होने वाली है। इसके बाद झारखंड एटीएस ने कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया।

झारखंड एटीएस के अनुसंधान के दौरान यह बात सामने आई कि उत्तर प्रदेश के मुबारक अंसारी गिरोह के द्वारा हथियार की आपूर्ति बिहार के गया जिले के हरेंद्र यादव गैंग और अरमान मलिक के गैंग को की जाती है। इसके बाद अरमान मलिक गैंग द्वारा झारखंड के अमन साहू, चतरा जिले के लल्लू खान गिरोह एवं अन्य अपराधी गिरोह को हथियार उपलब्ध कराया जाता है। एसपी ने बताया कि हथियारों के कारोबार के इस अन्तर्राज्जीय गिरोह के संबंध में सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर अनुसंधान जारी है। 


गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News