बेतिया में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सरपंच पति और किसान सलाहकार का बेटा गिरफ्तार, 46 पर मामला दर्ज

बेतिया में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सरपंच पति और किसान सलाहकार का बेटा गिरफ्तार, 46 पर मामला दर्ज

पटना. साइबर अपराधियों पर नकेल कसने की पहल में पश्चिम चम्पारण के बेतिया पुलिस की बड़ी सफलता मिली है। साइबर क्राइम में लालसरैया मलाही टोला के सरपंच पति सहित नौतन के किसान सलाहकार का पुत्र गिरफ्तार हुआ है। वही स्कार्पियो सवार दो शातिर भागने में सफल रहे लेकिन उनकी स्कार्पियो पुलिस ने जब्त कर ली है। साइबर अपराधियों के पास से बड़ी संख्या में विभिन्न बैंकों के पासबुक, 20 एटीएम, 7 मोबाइल और लैपटॉप बरामद हुआ है.

दरअसल, मझौलिया का जवकटिया साइबर अपराधियों का जोन बना हुआ है। जवकटिया के 46 चिन्हित युवकों पर अब तक साइबर अपराध के मामलों में एफआईआर हुआ है. टेक्निकल सेल और मझौलिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में दो साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े। गुप्त सूचना पर पुलिस ने यह गिरफ्तारी अमवा मझार के लूप लाइन से की। गिरफ्तार साइबर अपराधियो में एक नौतन के किसान सलाहकार अमरदेव चौधरी का पुत्र प्रकाश चौधरी है , जो अम्बाला में बीसीए की पढ़ाई करता है। एक माह पूर्व वह अम्बाला से आया है। इसका मकान रामलखन सिंह यादव कालेज बेतिया के पास स्थित कृष्णा नगर में  है.


दूसरा गिरफ्तार साइबर अपराधी लालसरैया मलाही टोला वार्ड 09 के सरपंच सोनी देवी  के पति बृजकिशोर चौधरी  है.यह सूर्य चौधरी का पुत्र है। यही जब्त स्कार्पियो का चालक बताया गया है। साइबर अपराधियों से दो दिनों तक पूछताछ करने और इनकी निशानदेही पर छापेमारी करने के बाद दोनों को जेल भेजा गया। थानाध्यक्ष अशोक साह ने बताया कि इनकी तलाशी लेने पर इनके पास से 07 मोबाइल , 20 एटीएम कार्ड, लेफटॉप,पासबुक और एवं अन्य आपत्तिजनक समान बरामद किया गया है। 

पूछताछ के क्रम में इनके द्वारा बहुत सारे अपराधी गिरोह का पर्दाफाश किया गया है जिनमे 46  युवकों को चिन्हित कर  प्राथमिकी दर्ज की गई है। नामजद युवक जवकटिया के रहनेवाले है जो घर छोड़कर फरार हो गये है। सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जब्त स्कॉर्पियो का रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 05 Q- 0077 है जो मोतिहारी के किसी अली हसन के नाम पर है। छापेमारी दल में एएसआई सुधांशु शेखर सिंह, प्रशिक्षु दारोगा राजीव कुमार, राजीव रंजन कुमार समेत टेक्निकल सेल की पुलिस शामिल रही।

 


Find Us on Facebook

Trending News