गया में पुलिस को मिली कामयाबी, भारी मात्रा में शराब के साथ दो को किया गिरफ्तार

गया में पुलिस को मिली कामयाबी, भारी मात्रा में शराब के साथ दो को किया गिरफ्तार

GAYA : जिले के इमामगंज थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अहले सुबह दो टेम्पू से करीब 200 लीटर देशी विदेशी शराब बरामद किया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष नैय्यर एजाज़ अहमद ने बताया की पड़ोसी राज्य झारखंड से शराब लेकर आने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद थानाध्यक्ष ने अपने नेतृत्व में एक टीम गठित किया। जिसमें एसआई हरेंद्र सिंह, एसआई धर्मेंद्र कुमार, एसआई चंदन सिंह,सीसी मिश्रा समेत ज़िला पुलिस बल ने इमामगंज के रानीगंज पुल पर नाकाबंदी कर ऑटो की तलाशी ली,जिसमें भारी मात्रा में ऑटो के पौंदान के नीचे तहखाने में शराब रखा गया था। इसके ऊपर से सवारी बैठी थी। 

पुलिस देखकर ऑटो चालक भागने लगा, जिसे पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। उसकी पहचान झारखण्ड के चतरा जिले के सागर कुमार के रूप में की गयी है। दूसरा टुकन यादव बताया जा रहा है, झारखण्ड के ही चतरा जिले का निवासी है और तीसरा भागने में सफल रहा। वही पुलिस ने बताया की तस्कर से पूछताछ किया गया। जिससे पता चला की प्रतापपुर थाना के दो अलग अलग क्षेत्र से शराब लोड कर गया शहर के डेल्हा ले जाया जा रहा था। 


इमामगंज थानाध्यक्ष ने बताया शराब को लेकर किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सरकार अपना इनकम रोकर शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए तत्पर है,जो समाज के लिए एक बड़ा योगदान है। इसमें सभी लोगों को मदद करने की ज़रूरत है। वहीं थानाध्यक्ष नैय्यर एजाज़ अहमद ने बताया की कांड संख्या 43/16 में अभियुक्त जो इमामगंज के रानीगंज से शराब तस्करी में सुशील मुंडा पिता शनिचर मुंडा को मात्र 5 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था। जो प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बढाकोल गांव का रहने वाला है। उसे 10 साल की कारावास की सजा और 1 लाख जुर्माना लगाया गया है। इससे प्रतीत होता है की अब शराब माफियाओं पर न्यायालय का कड़ा रुख देखने को मिल रहा है। शराब बेचोगे तो जेल में ही पूरा जीवन बिताना होगा। इससे शराब तस्करों में हड़कंम्प मचा है। साथ ही पुलिस ने बताया के तस्कर से जुड़े सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News