बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कीकी चैलेंज बन गया है पुलिस के लिए सरदर्द, जारी किया अलर्ट

कीकी चैलेंज बन गया है पुलिस के लिए सरदर्द, जारी किया अलर्ट

दुनियाभर में कीकी चैलेंज का बुखार चढ़ता जा रहा है. इस कारण सड़क पर आए दिन कई हादसे भी हो रहे हैं. चाहे बच्चे हो या बड़े, हर कोई इस चैलेंज को पूरा करने में लगा हुआ है. लोगों के लिए भले ही यह बहुत ख़ुशी की बात है पर देशभर के पुलिस के लिए यह एक सर दर्द बन चूका है. कीकी चैलेंज से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. हाल ही में पंजाब पुलिस ने इस पर बैन लगा दिया था. अब पंजाब के बाद यूपी के पुलिस भी इससे परेशान हो गयी हैं. देशभर की पुलिस इस चैलेंज को लेकर चेतावनी दे रहे हैं. 

आम लोग तो इस चैलेंज को पूरा करने में लगे ही हुए हैं, पर अब सेलेब्रिटीज़ भी पीछे नहीं हैं. निया शर्मा, नूरा फ़तेह जैसी कई एक्टर कीकी चैलेंज को पूरा कर के अपने सोशल मीडिया पर डाल रही हैं. हाल ही में यूपी, मुंबई और पंजाब जैसे कई शहरों के पुलिस ने अपने ट्वीट के जरिए किकी चैलेंज पूरा करने वाले लोगों को चेतावनी दी है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में पुलिस लोगों को सतर्क कर रहे है. इस चैलेंज को लेकर अमेरिका, मलेशिया, स्पेन जैसे कई जगहों पर पुलिस जागरूक हो गयी है और इस पर कार्रवाई भी कर रही है. यूपी पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रिय माता-पिता, चाहे कीकी आपके बच्चे से प्यार करे या न करे, हमें यकीन है कि आप करते हैं। तो अपने बच्चों द्वारा उनके जीवन की हर चुनौती में खड़े रहे सिवाय कीकी चैलेंज के।


आपको बता दें कि कीकी चैलेंज होता क्या है. इस चैलेंज को पूरा करने के लिए एक आदमी गाड़ी में बैठा होता है जो कि गाड़ी चलाने के साथ-साथ वीडियो भी बनाता है। गाड़ी के आगे का एक दरवाजा खुला होता है जिसके बाहर एक व्यक्ति चलती गाड़ी के सामने किकी गाने पर डांस करता है , गाड़ी की स्पीड 10 किलोमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह चैलेंज पूरा तब होता है जब एक शख्स गाना शुरू होते ही चलती गाड़ी से कूदकर डांस करता है और गाना खत्म होते ही चलती गाड़ी में कूदकर बैठता है.

Suggested News