बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

7 दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू को खोज रही है पुलिस, घर के बाहर नोटिस चिपकाया

7 दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू को खोज रही है पुलिस, घर के बाहर नोटिस चिपकाया

DESK: करीब 7 दिनों से बिहार पुलिस कांग्रेस विधायक और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को ढूंढ रही है. इसी कड़ी में बिहार पुलिस ने अमृतसर में सिद्धू के घर के बाहर बैठा हुई थी.लेकिन सात दिन बीत जाने के बाद भी सिद्धू  का कुछ अता-पता नहीं मिला है.जिसके बाद बिहार पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चिपका दिया है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस की टीम 18 जून से उनके बंगले के बाहर बैठी हुई थी. सिद्धू के नहीं मिलने पर पुलिस को यह कार्रवाई करनी पड़ी. नवजोत सिंह सिद्धू पर 'हेट स्पीच' के जरिए लोगों की भावनाएं भड़काने का प्रयास करने का आरोप है.

बता दे कि पिछले साल लोकसभा चुनावों के दौरान सिद्धू ने बिहार के कटिहार में विवादित बयान दे दिया था. इसको लेकर सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. इसी मामले में बिहार पुलिस उन्हें समन देने के लिए अमृतसर पहुंची थी. 18 जून से ही बिहार पुलिस के दो सब-इंस्पेक्टर सिद्धू के घर के बाहर बैठे हुए थे. बिहार पुलिस की ओर से कहा गया कि वह लगातार सिद्धू से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उधर रेस्पांस नहीं मिल रहा है.

सिद्धू के खिलाफ क्या है यह मामला

बिहार के कटिहार जिले के वरसोई थाने में सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज है.आरोप है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था. आरोप है कि सिद्धू ने 16 अप्रैल 2019 को एक चुनावी सभा में अपने भाषण में जिन शब्दों का प्रयोग किया था वह आचार संहिता का उल्लंघन का मामला था.


Suggested News