बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, 60 घंटे में 67 लोगों की हुई गिरफ़्तारी

औरंगाबाद में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, 60 घंटे में 67 लोगों की हुई गिरफ़्तारी

AURANGABAD : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हैI  लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बया कर रही है। यही वजह है कि जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में सोमवार से लेकर मंगलवार तक ज़हरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या 3 से बढ़कर 5 हो गयी है और 4 दिनों के अंदर य़ह संख्या 8 पहुंच गई है। मृतकों में खिरियावां गांव निवासी किशोर साहू के पुत्र शिव साहू स्वर्गीय बौध ठाकुर के पुत्र शंभू ठाकुर प्रमोद ठाकुर, पवई निवासी अनिल शर्मा,सलैया गांव के निवासी करीमन साहू के पुत्र संतोष कुमार गुप्ता, बेरी गांव निवासी धर्मेंद्र मिश्रा के 25 वर्षीय पुत्र राहुल मिश्रा शामिल है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात जहरीले शराब के सेवन से तीन लोगों की मौत हो गई थीI

मिली जानकारी के अनुसार पड़रिया गांव मे विकास के घर में शादी समारोह का आयोजन था। उसी दौरान कई लोग आए हुए थे और सोमवार की दोपहर उनके रिश्तेदार अनिल शर्मा ने पड़रिया मोड़ के समीप शराब का सेवन किया और घर चले आए। लेकिन घर आने के बाद शाम में उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर लाया गया। परंतु इस स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया। लेकिन इलाज के लिए ले जाए जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई।

वही दो अन्य ग्रामीण शिव साव एवं शंभू ठाकुर ने भी सोमवार की दोपहर पासी टोला जाकर शराब का सेवन किया और उनकी भी तबियत खराब हुई। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर लाया गया। परंतु स्थिति को गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल औरंगाबाद रेफर कर दिया गया है। जहां उनकी मौत हो गई। जबकि संतोष कुमार गुप्ता ने खिरियावां स्थित पासी टोला में शराब पी थी और जमुहार ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। वहीं राहुल मिश्रा की मौत भी मगध मेडिकल कॉलेज गया में इलाज के दौरान हो गई। हालांकि मृतक के परिजनों ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर सवाल भी खड़े किए हैं। उनका कहना है कि खुलेआम शराब बिक रही है और प्रशासन उस पर कोई कार्रवाई नहीं करती। इसी का नतीजा है कि जहरीली शराब पीने से परिवार की मौत हो रही है। जानकारी प्राप्त हुई कि गांव के दो और लोग बबलू ठाकुर और भोला विश्वकर्मा जिन लोगों ने पासी टोला में शराब का सेवन किया था। उनका इलाज शेरघाटी में चल रहा है। जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

शराब से हुई मौत के संबंध में जब औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी कोई स्पष्ट जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। क्योंकि परिजनों ने मृत हुए लोगों का शव जला दिया है। बावजूद इसके पूरी जानकारी प्राप्त की जा रही है कि मौत शराब से हुई या किसी अन्य बीमारी से। एसपी ने बताया कि शनिवार को शराब पीने से रानीगंज गांव के 2 लोगों की हुई मौत के बाद छापेमारी अभियान तेज कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 60 घंटे के अंदर में 67 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और मंगलवार की शाम तक यह संख्या और भी बढ़ सकती है I एसपी ने बताया कि उक्त मामले में लगातार छापेमारी की जा रही है और अवैध शराब कारोबारियों की धरपकड़ के लिए 10 टीमें लगाई गई हैं।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News