बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, तीन शराब कारोबारियों को किया गिरफ्तार

गया में जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, तीन शराब कारोबारियों को किया गिरफ्तार

GAYA : जहरीली शराब पीने से हुए चार लोगों की मौत के बाद गया पुलिस ने तीन शराब कारोबारी को धर दबोचा है। बीते 23 मई को गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के पथरा गांव में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोग बीमार हो गए थे और एक-एक करके चार लोगों की मौत हो गई थी। 

एसएसपी हरप्रीत कौर ने जानकारी देते हुए कहा कि सूचना मिली थी कि आमस थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि आधा दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती हैं। आमस थाना पुलिस पदाधिकारी व बल के साथ अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सक द्वारा बताया गया कि कुछ लोग संदिग्ध स्थिति में इलाज के लिए आ रहे हैं। एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पता चला कि नंदक उर्फ मुकेश यादव, संजय यादव, अजय पासवान ट्रांसपोर्ट से शराब लाकर बेच रहा है और गांव के लोग शराब लेकर पी रहे हैं। जिसके कारण अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसमें चार लोगों की मौत हुई है। घटना को गंभीरता से लेते हुए शेेरघाटी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की गई। जिसमें तीन थानाध्यक्षों को शामिल किया गया और छापामारी की गई। 

गिरफ्तार शराब तस्कर ने बताया कि मोबाइल से इंडियामार्ट वेबसाइट से सर्च कर ऑनलाइन पेमेंट कर उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली से कपुर एरोमैटिक्स एवं दीपक वर्मा से स्प्रीट मंगाकर संतोष चौधरी को दिया था। यह स्प्रीट थीनर एवं छार्डनेस के नाम से मंगवाता था। संतोष चौधरी ने राजेश यादव को दिया था। राजेश यादव के द्वारा ग्राम पथरा एवं खिरियामा में बेचा गया था। जैसे ही राजेश यादव को जानकारी हुई तो उसने 14 गैलन में से 13 गैलन को खेत में ले जाकर नष्ट कर दिया और गैलन को जला दिया। वहीं, एसएसपी हरप्रीत कौर हरप्रीत कौर ने बताया कि इस घटना अन्य संलिप्त शराब तस्करों को पकड़ने के लिए छापामारी चल रही है।


गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News