एक्शन में पुलिसः पटना के नौबतपुर थाने में विभिन्न मामलों में जब्त शराब पर चला बुलडोजर, एक करोड़ आंकी गई कीमत

एक्शन में पुलिसः पटना के नौबतपुर थाने में विभिन्न मामलों में जब्त शराब पर चला बुलडोजर, एक करोड़ आंकी गई कीमत

PATNA: बिहार में शराबबंदी कानून को लागू किए हुए 4 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। इस कानून के तहत राज्य के विभिन्न जिलों से शराब बरामद की जाती है तथा एक वक्त के बाद उनका विनष्टीकरण कर दिया जाता है। इसी कड़ी में पटना नौबतपुर थाने में भी पुलिस ने शराब विनष्टीकरण की प्रक्रिया पूरी की।

बिहार सरकार के निर्देश पर पटना के नौबतपुर थाने में पुलिस ने मंगलवार की देर रात को थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से बरामद किए गए विदेशी शराब पर जेसीबी चलवाकर नष्ट किया। गौर करने वाली बात यह है कि पुलिस ने इस दौरान करीब एक करोड़ रुपए से अधिक की शराब विनष्ट किया है। इस मौके पर नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक के अलावा आबकारी विभाग के स्पेक्टर सकलदेव भी वहां उपस्थित थे। बताया जाता है कि नौबतपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से बरामद किए गए। कई बड़ी-बड़ी ब्रांड की विदेशी शराब को मंगलवार की देर रात नष्ट कर दिया गया। नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि न्यायालय के आदेश अनुसार और सरकार के निर्देशानुसार इन शराबों को आबकारी विभाग के देखरेख में पूरी तरह नष्ट कर दिया गया। पिछले कुछ महीनों में नौबतपुर थाना के कई जगहों पर से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर करोड़ों रुपए के शराब बरामद किए थे।

इस प्रक्रिया को पूरी करने के पीछे एक बड़ा कारण पंचायत चुनाव भी है। बता दें, पटना के पालीगंज में दूसरे चरण में पंचायत चुनाव का कार्यक्रम आयोजित है। इसी को लेकर पुलिस ने पहले ही सभी जब्त शराब को नष्ट कर दिया, ताकि किसी भी तरह की अराजक घटना से बचा जा सके।



Find Us on Facebook

Trending News