लोगों की जमीन पर कब्जा करनेवाली दबंग महिला पर पुलिस मेहरबान, कई मामलों में मामला दर्ज होने के बाद भी नहीं करती गिरफ्तार

लोगों की जमीन पर कब्जा करनेवाली दबंग महिला पर पुलिस मेहरबान, कई मामलों में मामला दर्ज होने के बाद भी नहीं करती गिरफ्तार

BETTIYA : प•चम्पारण के बैरिया थानाध्यक्ष सहिता पूरा इन दिनों एक दबंग महिला पर पूरी तरह से मेहरबान हो गई है। ग्रामीणों की माने तो बैरिया थानाध्यक्ष दबंग महिला रामावती देवी जो इसी थाना छेत्र लौकरिया बलुआ टोला की रहने वाली है जिसपर कई मामले  बैरिया थाना में दर्ज है, लेकिन उसके बाद भी बैरिया थानाध्यक्ष की तरफ कार्रवाई के नाम पर कोई कदम नहीं उठाया जाता है। बल्कि उसे पनाह दिया जाता है। नाम नहीं बताते हुए वहां और आसपास रहने वालों ने बताया कि रामावती देवी किसी का जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लेती है और कुछ कहने पर वह कहती है की ज्यादा बोलो नहीं, यहां रहना है तो मेरे हिसाब से चलना होगा। नजराना देना होगा नही तो जानते हो, ना मैं एक महिला हूं तुम्हारे ऊपर केस कर किसी भी मामले में फंसा दूंगी।

रामावती देवी पर बैरिया थाना कांड संख्या 88/20 का मामला दर्ज है। जिसमे बेतिया पुलिस अधीक्षक द्वारा रामावती देवी और अन्य पर गैरजमानती धाराओं में गिरफ्तारी व कुर्की जब्ती का आदेश निकले 18 माह से ऊपर होने पर भी अभी तक बैरिया थानाध्यक्ष उसे गिरफ्तार करने में कामयाब नही हो सके। जबकि फरार चल रही रामावती देवी की प्राथमिकी दर्ज कर अनुशंधान व प्रवेछन किया जा रहा है। बैरिया थाना में दर्ज कांड संख्या 77/21 में । जबकी पुराने मामला 88/20 में उसे गिरफ्तार नही किया जा रहा है और तो और रामावती देवी को बैरिया कांड संख्या 69/21 में आरोपित रहने पर उसी थाना से जमानत दे दिया जाता है। यहां तक कि 88/20 में भी उसे गिरफ्तार नही किया जाता है ग़ैरजमानतीय धारा रहने पर। 


पुलिस पर उठ रहे हैं सवाल

जिससे बैरिया थानाध्यक्ष पर उठ रहा है कई सवाल। वहीं सुशासन की सरकार में इस तरह के आरोपियों को किसी भी हाल में नही छोड़ने की हिदायत दी गई है ,नही तो उस अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी ।गौरतलब है की इस संबंध में रामावती देवी से पीड़ितों ने रामावती देवी पर दर्ज मामलो में बेतिया पुलिस अधीक्षक ,डीआईजी चम्पारण रेंज के पास भी आवेदन दे न्याय की गुहार लगाया गया है ।

Find Us on Facebook

Trending News