बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने सात नक्सलियों को किया ढेर, इस साल सौ से ज्यादा नक्सली हो चुके हैं शिकार

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने सात नक्सलियों को किया ढेर, इस साल सौ से ज्यादा नक्सली हो चुके हैं शिकार

DESK : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस जवानों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसमें एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। यहां जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। जिनमें 2 माओवादियों की बॉडी नारायणपुर पुलिस और 5 नक्सलियों के शव अबूझमाड़ पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं। 

तीन जिलों की सीमा पर हुई नक्सलियों से मुठभेड़

प्रदेश में नक्सलियों को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें आज बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

एक हजार जवानों को किया ऑपरेशन में शामिल

पुलिस को सूचना मिली थी अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में बड़े कैडर के नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया। जिसमें दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले से DRG और STF के लगभग 1 हजार से ज्यादा जवान ऑपरेशन पर निकले थे।

इस साल पांच महीने में 100 से ज्यादा नक्सलियों का किया शिकार

इससे पहले 10 मई को बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर स्थित पीडिया गांव में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 12 नक्सलियों को मार गिराया था। इस दौरान मौके से BGL, बंदूक, नक्सल वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां, और विस्फोटक बरामद किए गए। इस साल जनवरी से अब तक 131 दिन में जवानों ने 104 नक्सली मारे जा चुके हैं।


Suggested News