बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसान आंदोलन को लेकर पुलिस मुख्यालय अलर्ट, सभी एसपी गड़बड़ी फैलाने वाले पर सख्ती से करें कार्रवाई, कई परीक्षाएं स्थगित

किसान आंदोलन को लेकर पुलिस मुख्यालय अलर्ट, सभी एसपी गड़बड़ी फैलाने वाले पर सख्ती से करें कार्रवाई, कई परीक्षाएं स्थगित

पटना...  केंद्र सरकार के कृषि कानूनोंके खिलाफ किसनों ने आज भारत बंद का एलान किया है। किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दल और ट्रेड यूनिययन हैं। बता दें कि किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। 9 दिसंबर को फिर से किसान और सरकार के बीच बातचीत होगी। 

बंद के दौरान बिहार में भी विपक्ष की सभी पार्टियां इसके समर्थन में खड़ी हैं। पुलिस मुख्यालय ने आज के बंद को देखते हुए सभी जिलों के एसपी को अलर्ट किया है। जो भी गड़बड़ी फैलाएगा उसपर सख्ती से करवाई की जाएगी। पटना में सभी चौक-चौराहों पर सुबह से ही पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। स्थिति से निपटने के लिए पटना में 100 मजिस्ट्रेट लगाए गए है। गोपालगंज में भी भारत बंद को लेकर एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. शहर के चौक चौराहों पर भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

इन जिलों में सुबह से ही जाम शुरू

पटना.  बिहार में विपक्ष की सभी पार्टियों ने भारत बंद का समर्थन किया है। दिन के 9 बजे के बाद विपक्ष के सभी नेता भी सड़कों पर उतरेंगे। बिहार में इस बंद को आरजेडी, कांग्रेस, वामदलों का समर्थन मिला है इसके साथ ही  रालोसपा और पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी यानी जाप ने भी बंद को अपना समर्थन दिया है। 

जहानाबाद.  बिहार में इस बंद का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है। जहानाबाद में किसान आंदोलन को लेकर भारत बंद के दौरान सुबह से ही समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। बंद समर्थकों ने एनएच 83 और एनएच 110 को जाम कर दिया। जहानाबाद के काको मोड़ पर सड़क जाम के दौरान बंद समर्थकों ने कई ट्रकों के टायर की हवा निकाल दी औऱ कृषि बिल के विरोध में नारेबाजी भी की।

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर- भारत बंद को लेकर बिहार विश्वविद्यालय की आज होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित। 12 दिसम्बर,14 दिसम्बर और 24 दिसम्बर को होगी आज की परीक्षाएं. परीक्षा नियन्त्रक डॉ मनोज कुमार ने दी जानकारी। 


Suggested News