बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में मास्क नहीं पहननेवालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती, लोगों को किया गया जागरूक

पूर्णिया में मास्क नहीं पहननेवालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती, लोगों को किया गया जागरूक

PURNEA : कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से कई गाइडलाइन जारी किये गए हैं. इसमें लोगों द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इस मामले को लेकर पूर्णिया में अब पुलिस की ओर से सख्ती दिखाई जा रही है. जहाँ मास्क नही लगाने वालों के साथ सख्ती बरती गई. वहीँ बिना हेलमेट वहां चलाने वालों के चालान काटे जा रहे हैं. 

इसके लिए यातायात पुलिस और रैपिड एक्शन फ़ोर्स भी तैनात किये गए हैं. इसी सिलसिले में शहर के आर एन शाह चौक पर एक साथ सैकड़ों गाड़ियां पकड़ी गई, जिसके कारण मुख्य चौराहे पर बड़ी भीड़ जमा हो गयी. इस भीड़ का कारण वाहन चेकिंग था. दरअसल कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. 

जिसके लिए लगातार लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. फिर भी लोग मास्क पहनना जरुरी नहीं समझ रहे हैं. शहर के आर एन शाह चौक पर सदर एसडीपीओ आनन्द कुमार पांडेय के नेतृत्व में सहायक खजांची थाना के अध्यक्ष अमित कुमार दल बल के साथ मौजूद रहे. 

उन्होंने बिना मास्क वालों को जागरूक करते हुए मास्क के महत्व को बताया. लेकिन जो वाहन चालक  यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. उनके चालान काटे गए. सदर एसडीपीओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण में लॉक डाउन के बाद से ही लोगों को मास्क के लिए जागरूक किया जा रहा है. पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों के बीच हड़कंप मच गया है.  

पूर्णिया से तहजीबुल की रिपोर्ट 

Suggested News