नवादा में पुलिस ने किसानों पर बरसाई लाठियां, आक्रोशित किसानों ने जमकर काटा बवाल

नवादा में पुलिस ने किसानों पर बरसाई लाठियां, आक्रोशित किसानों ने जमकर काटा बवाल

नवादा: जिले खाद वितरण के दौरान पुलिस ने जमकर किसानों पर लाठियां भांजी। मामला के पकरीबरावां प्रखंड मुख्यालय के व्यापार मंडल का है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह से किसान व्यापार मंडल के समीप खाद लेने के लिए डटे हुए थे किसानों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न थी कि आज खाद का वितरण होगा भी या नहीं। इसी दरमियान विभाग के प्रबंधक विक्रांत विश्वास ने किसानों को बताया कि कुछ समय के बाद खाद का वितरण होगा।

जैसे ही किसानों को सूचना मिली, काफी संख्या में किसान व्यापार मंडल के समक्ष आ गए और अपनी बारी आने का इंतजार करने लगे. तभी धक्का-मुक्की की स्थिति उत्पन्न हो गई. मामले की सूचना जब स्थानीय थाना को मिली, प्रभारी थाना अध्यक्ष के निर्देश पर एसआई पवन कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। और किसानों को समझाने का प्रयास किया परंतु किसान मानने को तैयार नहीं हुए तब जाकर पुलिस ने आक्रोशित किसानों को खदेड़-खदेड़ कर पीटना शुरू किया।

आक्रोशित किसान नवादा जमुई पथ पर पहुंचकर जाम कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस आक्रोशित किसानों को पथ से हटाकर जाम हटवाया। किसानों पर लाठीचार्ज के मामले को लेकर किसानों ने आरोप लगाया कि पुलिस किसानों के साथ मनमाने पूर्ण व्यवहार की है जो उनके दादागिरी को दर्शाता है गौरतलब हो कि किसानों ने जाम के दौरान पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की. किसानों ने मामले को लेकर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस कप्तान से जांच कर दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है

Find Us on Facebook

Trending News