बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में पुलिस की लापरवाही, कोर्ट में पेशी से पहले कैदी को होटल में खिलाया मछली चावल

भागलपुर में पुलिस की लापरवाही, कोर्ट में पेशी से पहले कैदी को होटल में खिलाया मछली चावल

BHAGALPUR : जिले में पुलिस की गिरफ्त से अपराधियों के भागने की घटना लगातार सामने आती है। इसके बावजूद पुलिस वाले संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस की लापरवाही की एक तस्वीर शहर के कचहरी चौक के स्थित एक होटल में देखने को मिली। जहां पीरपैंती से गिरफ्तार आरोपी आनंद कुमार साह को थाने के चौकीदार के द्वारा कोर्ट में पेशी के पहले होटल में बैठा कर मछली भात खिलाया जा रहा है। 

आरोपी को भाई से मारपीट के आरोप में पुलिस के द्वारा कल ही गिरफ्तार किया गया था। आज जेल भेजने से पहले कोर्ट में पेशी से पहले पीरपैंती थाना के चौकीदार रंजीत पासवान के द्वारा कानून को ताक पर रखकर होटल में बैठा कर आरोपी को खाना खिलाया जा रहा है। कानून के अनुसार पुलिस के गिरफ्त में आए आरोपी को होटल में बैठकर खिलाने का निर्देश नहीं है।

इसके बावजूद पुलिस वाले इसे होटल में बैठा कर खिला रहे हैं। सवाल यह उठता है कि अगर खाने में कोई जहर मिला दे और कैदी की मौत हो जाए तो इसका जिम्मेदार आखिर कौन होगा। कैदी को चाहे तो थाने के हाजत या फिर जेल में खाना देने का प्रावधान है। इसके बावजूद नियम को ताक पर रखकर अक्सर इस तरह की तस्वीर सामने आती है। 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News