बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोरिया बिस्तर बांध कर नए मुख्यालय में जाने को तैयार पुलिस अधिकारी, लेकिन फंस गया पेंच

बोरिया बिस्तर बांध कर नए मुख्यालय में जाने को तैयार पुलिस अधिकारी, लेकिन फंस गया पेंच

PATNA : बिहार पुलिस मुख्यालय के अधिकारी नए आशियाने में जाने के लिए बोरिया-बिस्तर बांध कर बैठे हैं। लेकिन अबतक वहां जाने इजाजत नहीं मिली है। सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय के नए भूकंपरोधी भवन का पिछले महीने ही उद्घाटन किया था। तब उन्होंने तत्काल गृह और आपदा विभाग को नए भवन में शिफ्ट होने को कहा था। सीएम के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने अक्टूबर महीने के अंत या नवम्बर पहले हफ्ते में आँफिस शिफ्ट करने की योजना बनाई। डीजीपी के स्तर से अधीनस्थों के लिए कमरा भी आवंटित कर दिया गया। पुलिस मुख्यालय के अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्हें पता चला की जिस आशियाने में जाने की बात हो रही है वह भवन अभी हैंडओवर भी नही हुआ है।  

 इंतजार की घड़ी लंबी

28 अक्टूबर को डीजीपी केएस दिव्दी ने पुलिस अदिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद नवम्बर के पहले  हफ्ते में पुलिस मुख्यालय के विभिन्न ऑफिसों से सामान को बांधने की प्रक्रिया काफी हद तक पूरी हो गई थी सामान समेटने के बाद कुछ दिनों तक इंतजार किया गया। जब इंतजार की घड़ी लंबी होने लगी तो बंधे सामान को खोलकर काम शुरू कर दिया गया। तब से अबतक अधिकारी और पुलिसकर्मी इसी इंतजार मे हैं की कब नए पुलिस मुख्यालय मे जाने का आदेश मिलता है।

क्या कहा पुलिस मुख्यालय के एडीजी ने

न्यूज4नेशन ने जब एडीजी मुख्यालय संजीव कुमार सिंघल से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि नए पुलिस मुख्यालय का भवन अभी तक हैंडओवर ही नही हुआ है। जो एजेंसी काम कर रही है उसने संबंधित विभाग को हैंडओवर नही किया है। हैंडओवर के बाद संबंधित विभाग पुलिस मुख्यालय को नए भवन में जाने की इजाजत देगा।

नए भवन का नाम सरदार पटेल भवन 

सीएम नीतीश कुमार ने नए भूकंपरोधी भवन का उदघाटन 12 अक्टूबर को ही किया था। नए भूकंपरोधी भवन का नाम सरदार पटेल के नाम पर रखा गया। सीएम ने उस दिन घोषणा की थी इस भवन में पुलिस मुख्यालय, गृह विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग का कार्यालय होगा। नीतीश कुमार ने उस दिन अधिकारियों को निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द नए भवन मे काम शुरू हो। लेकिन सीएम के उद्घाटन के 39 दिन बाद भी अधिकारी भवन के हैंडओवर के इंतजार मे हैं।

Suggested News