पटना और नालंदा में पुलिसिया गश्ती की होगी हाईटेक निगरानी, पटना रेंज के डीआईजी ने दिए निर्देश

पटना और नालंदा में पुलिसिया गश्ती की होगी हाईटेक निगरानी, पटना रेंज के डीआईजी ने दिए निर्देश

PATNA : बिहार पुलिस को हाईटेक करने की पहल में काम अब पटरी पर तेज दौड़ने लगा है. पटना रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने मंगलवार को इस मामले को लेकर एसएसपी पटना और एसपी नालंदा के साथ बैठक की. इस मौके पर डीआईजी ने कहा कि पटना और नालंदा जिले में जितने भी थाना हैं उन सब को अब लैंड लाइन नंबरों से जोड़ा जायेगा. जहाँ पहले से लैंड लाइन नम्बर मौजूद हैं. 

उन थानों को छोड़ जितने भी थाना है सभी के कम्युनिकेशन को मजबूत करने के लिए लैंड लाइन नम्बर से जोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा की जिन थानों में बीएसएनएल का केबल जाने लायक नहीं है. उन थानों में बीएसएनएल की मदद से डब्ल्यूएलएल फोन लगाया जाएगा. डीआईजी ने कहा कि थानों में आगंतुकों के बैठने के लिए सभी थानों में आगन्तुक कक्ष का निर्माण कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं एफआईआर की समस्या से निजात देने के लिए अब सीसीटीएनएस प्रणाली को लागू किया जा रहा है. डीआईजी राजेश कुमार ने अंत मे महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि गश्ती को मजबूत करने के लिए गश्ती की जांच अब इलेट्रेस से नजर रखी जायेगी. 

बताते चले की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक में गश्ती को लेकर चिंता जाहिर किया था. जिसके बाद डीजीपी ने गश्ती को मजबूती से करने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिया था. इसके बाद पटना और नालंदा जिला से इस कार्य प्रणाली को लागू किया जा रहा है. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News