बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाल सुधार गृह में पुलिस की छापेमारी, कई आपत्तिजनक सामान बरामद

बाल सुधार गृह में पुलिस की छापेमारी, कई आपत्तिजनक सामान बरामद

NEWS4NATION DESK : झारखंड की राजधानी रांची में एक बाल सुधार गृह में पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए है।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि सदर थाना क्षेत्र के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में किशोर मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं। इसी सूचना के सत्यापन के लिए समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारी की उपस्थित में सिटी एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी।  

तकरीबन 2 घंटे तक सुधार गृह के चप्पे-चप्पे को खंगाला गया। इस दौरान किशोरों के पढ़नेवाले स्कूल, शौचालय और बाथरूम सहित अन्य स्थानों की तलाशी ली गई। सभी स्थानों पर मोबाइल और चार्जर सहित नशे के सामान छिपाये गये थे। पुलिस को देख कुछ किशोरों ने मोबाइल और नशे के सामान को हटाने का भी प्रयास किया। 

छापेमारी के दौरान बरामद सामान के संबंध में किशोरों से पूछताछ की गयी, लेकिन किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। यहां तक कि किसी किशोर ने सामान को अपना बताने या नशा का सेवन करने की बात से भी इनकार कर दिया.

छापेमारी के दौरान मोबाइल, गांजा सहित नशे के अन्य सामान बरामद होने से सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि गेट पर जवान तैनात हैं और बिना चेकिंग के रिमांड होम के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाता। यहां तक कि किशोरों से मिलने पहुंचे उनके परिजनों की भी तलाशी ली जाती है। ऐसे में अहम सवाल है कि किशोरों को सामान कौन उपलब्ध कराता है. क्या सामान किशोरों तक किसी सुरक्षा गार्ड की सहमति से पहुंचाये जाते हैं या जवान की लापरवाही से सामान अंदर तक पहुंच जाते हैं। 

पुलिस ने सभी सामानो को जब्त कर एक सनहा दर्ज किया है। वहीं सामान अंदर कैसे पहुंचे इसकी जांच की जा रही है। 





Suggested News