बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के वार्ड में पुलिस का छापा, सियासी दरबार लगाए जाने को लेकर प्रशासन अलर्ट

लालू यादव के वार्ड में पुलिस का छापा, सियासी दरबार लगाए जाने को लेकर प्रशासन अलर्ट

RANCHI: झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही लालू प्रसाद के वार्ड में दरबार लगने की खबरों के बीच रविवार को पुलिस ने दबिश दी। जेल आइजी,रांची के सिटी एसपी के नेतृत्‍व में पहुंची पुलिस टीम ने रिम्‍स के पेईंग वार्ड को घंटों खंगाला। बताया जा रहा है कि लालू यादव द्वारा रिम्स में सियासी दरबार लगाए जाने को लेकर प्रशासन ने ये कार्रवाई की है।

बताया जा रहा है कि यहां एक-एक सामानों की पूरी बारिकी से तलाशी ली गई। गौरतलब है कि जेल नियमों की धज्ज्यिां उड़ाकर लगातार सियासी दरबार सजा रहे लालू प्रसाद के बारे में लगातार बेरोक-टोक लोगों से मिलने की खबरें आ रही थी। इसको लेकर सरकार बदलने के साथ ही प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाए जाने लगे थे।


जेल नियमों के मुताबिक राजद सुप्रीमो और चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से अधिकतम तीन लोग ही एक सप्‍ताह में मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन हाल के दिनों में 10-12 लोगों के मिलने की जानकारी सामने आ रही थी।

बताया जा रहा है कि लालू यादव द्वारा अपने पेईंग वार्ड में सियासी दरबार लगाए जाने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ। रविवार को कई बड़े अधिकारी रिम्स पहुंचे और लालू प्रसाद के वार्ड का निरीक्षण किया। जेल आइजी शशिरंजन, जेल अधीक्षक, सिटी एसपी, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी रविवार दोपहर रिम्स पहुंचे और लालू के वार्ड की सघन जांच की।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News