बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शारदा अवैध अभ्रक खदान पर वन विभाग और पुलिस की टीम का छापा, एक पोकलेन मशीन, विस्फोटक और तीन बाइक जब्त

शारदा अवैध अभ्रक खदान पर वन विभाग और पुलिस की टीम का छापा, एक पोकलेन मशीन, विस्फोटक और तीन बाइक जब्त

NAWADA: नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत की चटकरी स्थित शारदा अवैध अभ्रक खदान पर वन विभाग और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक पोकलेन मशीन, विस्फोटक व तीन मोटरसाइकिल को जब्त किया गया। अभ्रक माफिया घने जंगल में भागने में सफल रहे। 

डीएफओ अवधेश कुमार ओझा, एएसपी अभियान कुमार आलोक, थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी के नेतृत्व में की गई छापेमारी में एसटीएफ व स्वाट के जवान शामिल थे। छापेमारी सुबह 11 बजे से शुरू हुई। पुलिस जंगली रास्ते से शारदा माइंस के चारों तरफ से घेराबंदी कर कार्रवाई की। खनन करते हुए पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया गया। जबकि पुलिस को देखकर माफिया सहित पोकलेन चालक व मजदूर आदि भाग खड़े हुए। 

सूचना मिल रही थी कि शारदा अभ्रक माइंस पर पोकलेन मशीन से अवैध उत्खनन हो रहा है। सूचना के आलोक में एएसपी अभियान के साथ मिलकर एक टीम बनाई गई और छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान एक पोकलेन मशीन, तीन बाइक व पांच डेटोनेटर और जिलेटिन बरामद किया गया है। 

अभ्रक माफिया के बारे में पता लगाया जा रहा है। सभी के विरुद्ध अवैध उत्खनन करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। छापेमारी में विभाग के फॉरेस्टर वीरेंद्र कुमार पाठक, वनरक्षी ऋषि कुमार, एसटीएफ व स्वाट के जवान शामिल थे। बताया जा रहा है कि आज की छापेमारी से अभ्रक माफिया को काफी नुकसान हुआ है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News