बिना लाइसेंस पटाखा बेचनेवाले दुकानों में पुलिस ने की छापेमारी, करोड़ों के पटाखे जब्त

बिना लाइसेंस पटाखा बेचनेवाले दुकानों में पुलिस ने की छापेमारी, करोड़ों के पटाखे जब्त

PATNACITY : पटनासिटी में पटाखों के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस की ओर से कार्रवाई की गयी है. इस मौके पर पुलिस की ओर से खाजेकलां थाना के गुरहट्टा और मच्छरहट्टा स्थित कई दुकानों में छापेमारी की गयी. छापेमारी की कार्रवाई पटना सिटी अनुमंडल पदाधिकारी राजेश रौशन औऱ एडिशनल एसपी मनीष कुमार और खाजेकलां थाना की पुलिस के नेतृत्व में की गयी. 

इसे भी पढ़े : 27 सौ रूपये के बदले अस्पताल कर्मियों ने नवजात को बनाया बंधक, एसपी के पहल पर किया मुक्त

इस दौरान छापेमारी टीम ने करोड़ो रूपये कीमत की पटाखों को जब्त कर लिया. इस कार्रवाई से पटाखा बेचनेवाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कई दुकानदार अपनी दुकानें  बंद कर फरार हो गए. वही छापेमारी के दौरान टीम ने आठ दुकानों को सील भी कर दिया है. इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर एसडीओ राजेश रौशन ने जिलाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया. बताया जाता है कि खाजेकलां थाना क्षेत्र अंतर्गत लगभग 200 पटाखा दुकानें हैं, जिसमें अधिकांश दुकाने बिना लाइसेंस की चल रही है. 

इसे भी पढ़े : नालंदा में आसमान में दिखी अजीबोगरीब आकृति, कैमरे में कैद करते दिखे शहरवासी

इतना ही नहीं इसमें से अधिकांश दुकानें  सुरक्षा के तय मानकों पर भी खरा नहीं उतरते हैं. दुकानदार नियमों को ताक पर रख बिना लाइसेंस और बिना सुरक्षा मानकों को पालन किये गैर कानूनी तरीके से पटाखा दुकानों का संचालन कर रहे थे. इन्ही कारणों से आज कई पटाखा दुकानों में छापेमारी कर उन्हें सील कर दिया गया है.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News