बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया जंक्शन पर खड़ी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में पुलिस ने की छापेमारी, भारी मात्रा में शराब बरामद

गया जंक्शन पर खड़ी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में पुलिस ने की छापेमारी, भारी मात्रा में शराब बरामद

GAYA : गया रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में शराब को लेकर चलाई गई छापामारी अभियान के दौरान 29 बोतल शराब बरामद किया गया है। कार्रवाई जीआरपी एवं आरपीएफ की टीम के द्वारा किया गया है। आरपीएफ के थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि ट्रेन संख्या 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंचने पर शराब को लेकर छापामारी अभियान चलाया गया। 

छापामारी के क्रम में कोच संख्या D1 में सीट नंबर 60 के नीचे एक बड़ा सा बैग रखा हुआ था। यात्रियों से पूछा गया तो किसी ने उसे अपना नहीं बताया। जब बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 29 बोतल शराब जब्त की गई। जिसमें 24 बोतल किंग कोल्ड स्पेशल व्हिस्की, 02 बोतल मैजिक मोमेंट्स ग्रैक वोडका, 03 बोतल रॉयल स्टेज प्रीमियर व्हिस्की लावारिस अवस्था में जब्त की गयी। इस मामले को लेकर जीआरपी थाने में बिहार मध्य उत्पादन निषेध अधिनियम के तहत कांड संख्या 29/22 दर्ज किया गया। 

बताते चलें की बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसके लिए कई कानून का प्रावधान किया गया है। इसके मद्देनजर राज्य में शराब लाने, बेचने और इसके सेवन पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी। इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। लेकिन आये दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम द्वारा शराब कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी किया जा रहा है। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News