पटना में बालू माफियाओं में गैंगवार के बाद पुलिस की छापेमारी जारी, करीब 20 पोकलेन मशीन जब्त, 24 नामजदों में से 5 गिरफ्तार

पटना में बालू माफियाओं में गैंगवार के बाद पुलिस की छापेमारी जारी, करीब 20 पोकलेन मशीन जब्त, 24 नामजदों में से 5 गिरफ्तार

पटना. बिहटा के आमनाबाद इलाके में हुए बालू माफियाओं के गैंगवार में कई लोगों के लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज की गयी है। मामले की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि चार लोगों के मिसिंग होने की जानकारी मिली है। इसमें एक शव विमलेश कुमार का पहले ही मिला था। इसके बाद दो और शव नरेंद्र उर्फ़ मनोज कुमार (नालंदा का रहने वाला) और लाल देव राय के मिले। वहीं चौथा सत्रुध्न का पता अभी नहीं चल पाया है।

उन्होंने कहा कि दो मिसिंग का शव शनिवार को एनआईटी घाट से बरामद हुआ था। एसएसपी ने कहा कि इस गैंगवार में अब तक कुल 24 लोगों पर नामजद एफआईआर की गयी है, जिसमें कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें सव्रबाना गांव के पंकज राय और सर्पा राय नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही साथ एक रायफल, 18 से 20 पोकलेन मशीन को भी जब्त किया गया है। फिलहाल पुलिस बाकी अपराधियों को भी पकड़ने में जुटी है।

लूट का खुलासा

वहीं 27 सितम्बर को राजधानी में लूट मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि बीते 29 तारीख को कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित वैशाली गोलंबर के पास एचडीएफसी बैंक से खेमनीचक निवासी कॉन्ट्रक्टर मनोज कुमार को लूटने की सुचना पर पुलिस पहुंची थी। शुरुआती पूछताछ और जांच में ही कदमकुआं थाने की पुलिस को मामला काफी संदिग्ध लग रहा था। घटना के हर तथ्यों पर अनुसन्धान शुरू किया गया।

एसएसपी ने बताया कि कॉन्ट्रक्टर मनोज कुमार काफी कर्ज में डूबा था। लगभग 30 लाख का कर्ज उसके सिर पर था। कई लोगों से कर्ज ले चुका था, जिसको चुकाने में असमर्थ होकर झूठी लूट की घटना की साजिश रची। इसका आपराधिक रेिकॉर्ड रहा है। वह पहले भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस ने इसके पास से बाइक हीरो होंडा (बिना नंबर प्लेट लगा) और एक लाख 20 हजार कैश बरामद कर ली है। वहीं इसने फर्जी लूट की कहानी के पहले अपने भांजा और पत्नी को बुलाकर बाइक देकर खेमनीचक भेज दिया और लूट की झूटी अफवाह फैला दी। पुलिस की कड़ी पूछताछ में कॉन्ट्रेक्टर मनोज कुमार ने पुलिस के सामने सारा सच खोल दिया और इस झूठे लूट की साजिश से पर्दा उठ गया।


Find Us on Facebook

Trending News