एक अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए दमन एंड द्वीप से पुलिस पहुंची पटना, जानिए क्या है पूरा मामला

एक अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए दमन एंड द्वीप से पुलिस पहुंची पटना, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बढ़ते अत्याधुनिकता में साइबर अपराध ने अपनी एक अलग जगह बना ली है जो विदेशों से लेकर देश के जिलो में अपना नेटवर्क फैला चुका है जिसके झांसे में आकर कई लोग अपने मेहनत की कमाई को गवां बैठे है ऐसा ही एक मामला राजधानी का है जहाँ दमन्द्वीप से पटना पहुंची पुलिस ने एक आरोपी 22 वर्षीय  युवक राकेश कुमार उर्फ साहिल को हिरासत में लिया है ,दमनद्विप केंद्रशासित प्रदेश है जहाँ की पुलिस को पीएमओ के आदेश के बाद करवाई करने पुलिस को पटना आना पड़ा है>

बताया जा रहा है कि दमन द्वीप के स्थानीय पुलिस को एक शिकायत मिली। जिसमें एचडीएफ़सी बैंक से लोन की पीड़ित द्वारा बैंक में आवेदन दिया गया था। साइबर अपराधियों का नेटवर्क इस कदर हावी है कि पीड़ित को लोन दिलाने का पूरा भड़ोसा देकर उससे कई किस्तो में  लगभग 30 हजार रुपये पीड़ित से लोन दिलवाने के एवज में ठग लिए। पीड़ित को जब तक ठगी का पता चला तबतक ठग अपना नंबर बंद कर चुके थे। वहीं दमन द्वीप की पुलिस ने जब पीड़ित द्वारा दिये आवेदन और अकाउंट नम्बरों को खंगालना शुरू किया तो उसका पता बिहार से जुड़ा पाया। जिसके बाद जिस अकाउंट में पीड़ित द्वारा रुपये अदा किया गया वो एक मोनू नाम के युवक का मिला। जिसे पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया। 

खाते में थे 70 लाख रुपए

वहीं युवक मोनू के अकाउंट को पुलिस ने खंगाला तो उसके अकाउंट में 70 लाख रुपये पाया है जिसे पुलिस ने बैंक के सहयोग से फ्रिज कर दिया है। मोनू की निशानदेही पर पुलिस उसे साथ लेकर पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के लोहानीपुर पहुंची जहाँ से राकेश कुमार उर्फ साहिल को कदमकुआं थाना पुलिस के सहयोग से दमन की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  पुलिस सूत्रों की माने तो राकेश कुमार उर्फ साहिल को बाबाधाम में शातिरों से जान पहचान हुई थी जिसने राजेश के अकाउंट में रूपये मंगवाने के एवज में 5 हजार देने की बात कही जिसे राकेश कुमार उर्फ साहिल ने अपना अकाउंट उसे सौंप दिया। वहीं अपने दोस्त मोनू को भी रुपये का झांसा देकर उसके अकाउंट को भी साइबर ठगों के हवाले कर 10 हजार रुपये ले लिए ,फिलहाल दमन पुलिस पकड़ में आये शातिरों को अपने साथ दमन्द्वीप ले जाने की तैयारी में जुटी है।

Find Us on Facebook

Trending News