वैशाली में पुलिस ने बरामद किया 50 लाख रूपये का विदेशी शराब, ट्रक चालक को किया गिरफ्तार

वैशाली में पुलिस ने बरामद किया 50 लाख रूपये का विदेशी शराब, ट्रक चालक को किया गिरफ्तार

VAISHALI : शराबबंदी वाले बिहार में शराब को लेकर सरकार और प्रशासन हाई अलर्ट पर है। खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर समाज सुधार अभियान पर निकले हुए है। लेकिन अभियान के बीच  बिहार के शराब माफिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुला चुनौती देते दिख रहे हैं। नए साल के जश्न में शराब को खपाने के लिए शराब माफियाओं ने झारखंड के रांची से बीड़ी तंबाकू बनाने वाले पत्ता के आड़ में बिहार के हाजीपुर में 50 लाख रूपये की शराब मंगा ली। 

दरअसल उत्पाद विभाग की टीम नए साल को देखते हुए सड़कों पर वाहन जांच अभियान चला रही थी। पुलिस को एक ट्रक पर शक हुआ। जिसके आधार पर ट्रक को रोका तो ट्रक ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भागने लगा। पुलिस ने दौड़ा कर ड्राइवर को पकड़ा और  ट्रक की जांच किया तो उसके अंदर शराब का जखीरा निकला। ट्रक में बीड़ी बनाने वाली पत्ते की आड़ में 470 विदेशी शराब के कार्टून छुपा कर लाई जा रही थी। पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने ले आई। साथ ही ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। 

मामला वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक की है। जहां उत्पाद विभाग पुलिस टीम नए साल को देखते हुए गहन वाहन जांच कर रही थी। पटना की ओर से आ रही ट्रक को पुलिस ने रोका तो ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भागना चाहा। पुलिस ने दौड़ा कर ड्राइवर को पकड़ा और ट्रक की तलाश की। ट्रक के अंदर बीड़ी बनाने वाले पत्ते में छुपाकर तस्कर शराब ला रहे थे। ट्रक को खोलकर देखा गया तो पत्ते के बोरियों में 470 विदेशी शराब की कार्टून सजाई हुई थी। जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रूपये से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और एक तस्करी से जुड़े लोगों की तलाश में जुट गई है।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News