बेतिया में भगवान बुद्ध की मौर्यकालीन मूर्ति पुलिस ने किया बरामद, पांच तस्करों को किया गिरफ्तार

बेतिया में भगवान बुद्ध की मौर्यकालीन मूर्ति पुलिस ने किया बरामद, पांच तस्करों को किया गिरफ्तार

BETTIAH : पश्चिमी चम्पारण के मझौलिया पुलिस ने पांच अंतरराष्ट्रीय तस्कर को मौर्यकालीन महात्मा बुद्ध की मूर्ति के साथ गिरफ्तार किया है। मूर्ति का अंतरराष्ट्रीय मूल्य लाखों रुपये में बताया गया है। तस्करों में तीन नेपाल के और दो भारतीय क्षेत्र के शामिल है।


बताया जा रहा है की अब तक मझौलिया पुलिस शराब कारोबारियों और वारंटियों को गिरफ्तार करने में आगे थी। लेकिन अब उसका कहर अंतराष्ट्रीय तस्करो पर भी टूटने लगा है। उसके बिछाए जाल में 5 अंतरराष्ट्रीय तस्कर फंस गए। 

इस संबध में मझौलिया थानाध्यक्ष अशोक साह ने बताया की तस्करों में सहोदरा थाना क्षेत्र राजपुर लालकोठी वार्ड नम्बर 13 निवासी स्व• हंसलाल कुशवाहा के पुत्र मनोज कुमार कुशवाहा, सहोदरा थाना क्षेत्र के भिखना ठोरी निवासी स्व• दीना नाथ साह के पुत्र मनोज साह, पूर्वी चंपारण जिले के रमघड़वा बाजार निवासी स्व• पारस प्रसाद के पुत्र जितेन्द्र प्रसाद सहित पड़ोसी मुल्क नेपाल के पारस जिला वार्ड नम्बर 12 ठोरी निवासी  लक्ष्मी ख्वास के पुत्र जयनारायण ख्वास तथा प्रेम बहादुर आर्यन के पुत्र दीपक आर्यन शामिल है।

उन्होने बताया की इन तस्करों के ऊपर पूर्व में भी सहोदरा थाना में तस्करी से संबंधित मामला दर्ज है। इन तस्करों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।  इसकी जानकारी इकट्ठा की जा रही है की मूर्ति इनलोगों को कहाँ से मिली है।  

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News