हत्या के आरोपी को पुलिस ने थाने से किया रिहा, मृतका के परिजनों ने लगाया आरोप

हत्या के आरोपी को पुलिस ने थाने से किया रिहा, मृतका के परिजनों ने लगाया आरोप

JEHANABAD : हुलासगंज थाना क्षेत्र के बीर्रा गाँव में इसी माह के 10 तारिख को हुए मुन्नी देवी हत्या कर दी गयी थी. इस मामले को लेकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मृतका के जेठ सत्येंद्र शर्मा और पति संतोष कुमार को 12 तारिख को पटना के कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया था. 

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस की त्वरित कार्रवाई की चारों ओर हो रही थी. लेकिन 24 घंटे से अधिक समय तक स्थानीय पुलिस की गिरफ्त में रहने के बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी सत्येंद्र शर्मा को थाने से ही रिहा कर दिया. जबकि दूसरे आरोपी संतोष कुमार को जेल भेज दिया गया. मृतका के भाई गौतम कुमार ने स्थानीय पुलिस के कार्यशैली पर प्रश्न खड़ा करते हुए कहा की किस आधार पर हत्या के आरोपी को दो दिन तक हाजत में रखने के बाद रिहा कर दिया गया. बंदी प्रत्यक्षीकरण मौलिक अधिकार के तहत नियमानुसार गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर ही आरोपी को सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया जाना चाहिये था. मृतका के भाई ने पुलिस जाँच पर अविश्वास जताते हुए आरोप लगाया की पुलिस आरोपी से मिली हुई है. उन्होंने राज्य पुलिस के आलाधिकारियों से न्याय की गुहार भी लगाने की बात कही है. 

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने इस मामले के बारे में पूछे जाने पर बताया की पुलिस अधीक्षक के द्वारा कांड का सुपरविजन किया गया. जिसमें तत्काल उन्हें मामले में दोषी नहीं मानते हुए पीआर बॉंड पर रिहा किया गया है. लेकिन आगे की जाँच में उन्हें सहयोग देने और बुलाने पर थाने में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. हालाँकि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास की जा रही है. 

जहानाबाद से अजीत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News