मोतिहारी में अंतरजिला बैंक डकैत गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, हथियार व लूटी गयी राशि के साथ चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

मोतिहारी में अंतरजिला बैंक डकैत गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, हथियार व लूटी गयी राशि के साथ चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

मोतिहारी. पुलिस ने अंतरजिला बैंक डकैत गिरोह का उदभेदन किया है। पुलिस ने पहाड़पुर थाना क्षेत्र सटहा स्थित पीएनबी बैंक से गुरुवार को दिनदहाड़े हुए डकैती का सफल उदभेदन किया है। पुलिस ने सटहा पीएनबी बैंक से लुटे गए 13 लाख 20 हजार सहित चार अंतरजिला अपराधियों को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार सभी अपराधी बेतिया जिला के बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस सघन पूछताछ में जुटी है।

बताते चलें कि गुरुवार को दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार 5 हथियारबंद अपराधियों ने पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सटहा बैंक में डकैती की घटना को अंजाम दिया था, लेकिन बैंक कर्मी व ग्रामीणों के साहस के बल पर घटना को अंजाम देकर भाग रहे दो अपराधियो को लूट के पैसा, हथियार व बाइक के साथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया था। वहीं घटना के बाद मोतिहारी एसपी के नेतृत्व में अरेराज डीएसपी सहित पुलिस कर्मियों ने त्वरित करवाई करते हुए भागे हुए दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों ने पश्चमी चंपारण के बेतिया नगर व लौरिया में हुए बैंक डकैती में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर छापेमारी में जुटी है।

मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि 25 अगस्त को पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सटहा नौवाडीह पीएनबी बैंक शाखा में 10.45 बजे 5 अज्ञात हथियारबंद अपराधियों द्वारा बैंक में उपस्थित ग्राहकों को कब्जे में लेकर व बैंक कर्मियों को हथियार का भय दिखाकर कैशियर से 13 लाख 20 हज़ार 770 रुपया लूट लिया गया।अपराधी जैसे ही घटना को अंजाम देकर बाहर निकलने लगे तभी बैंक कर्मी रतनलाल व मुकेश कुमार द्वारा पीछे से आकर गेट के पास ही पकड़ लिया गया।वहीं एक अपराधी छुड़ाकर ईंख के खेत में भाग गए। बैंक कर्मी की सूचना पर तुरंत पहुंची पुलिस ने लुटे गए रुपये व हथियार के साथ ईंख के खेत से गिरफ्तार किया। वहीं एसपी के नेतृत्व में मोतिहारी व बेतिया पुलिस ने सघन छापेमारी कर घटना को अंजाम देकर भागे दो अपराधियो को भी गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बेतिया जिला के बनकट के अजित प्रसाद, बखरिया के अमित कुमार व नीतीश जयसवाल व छोटन पासवान के रूप में की गई।गिरफ्तार अपराधियों के पास से लुटे गए 13 लाख 20 हज़ार रुपए, एक पिस्टल, एक अतिरिक्त मैगजीन, चार जिंदा कारतूस, एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो ट्रगर चाकू, दो मोबाइल व दो बाइक जब्त की गयी है।

मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष के नेतृत्व में अरेराज डीएसपी रंजन कुमार,सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार, पहाड़पुर थाना अध्यक्ष अभिनव दुबे, बॉडीगार्ड आंनद दुबे, राहुल भारती व चालक रामबाबू सहित बेतिया पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर अंतरजिला बैंक डकैत गिरोह का उद्भेदन किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों द्वारा विगत माह बेतिया नगर व लौरिया में बड़ी बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।


Find Us on Facebook

Trending News