बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में प्रेम प्रसंग को लेकर हुई संवेदक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बांका में प्रेम प्रसंग को लेकर हुई संवेदक हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

BANKA : प्रेम प्रसंग को लेकर संवेदक की हत्या एवं वाहन सहित शव को जला देने की घटना का बांका पुलिस ने उद्भेदन किया है। इस हत्याकांड में शामिल 6 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस हत्याकांड की जानकारी देते हुए बांका एसपी डॉक्टर सत्यप्रकाश ने बताया कि रविवार की रात्रि को 10:30 बजे बांका थाना को सूचना मिली थी कि अलीगंज मोहल्ला निवासी कुमार मौसम का भतीजा आशीष कुमार मोदी सुबह 4:00 बजे हुंडई कर से निकाला है जो देर शाम तक वापस नहीं लौटा है। किसी अनहोनी की आशंका पर बांका थाना में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए बांका एसपी डॉक्टर सत्यप्रकाश के निर्देश पर एस डीपीओ विपिन बिहारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर  अपहृत की बरामदगी व संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश मिला।

पुलिसिया अनुसंधान के क्रम में अपहृत संवेदक के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का अवलोकन करने पर कुछ सुराग हाथ लगा। सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करने पर पता चला कि आशीष मोदी सुबह 4:10 पर अपने घर से निकाला। उसके ठीक 10 मिनट बाद किराएदार के दामाद जमशेदपुर के सुंदर नगर निवासी गौरी शंकर झा को कार से बाहर निकलते हुए देखा गया। इसके बाद किराएदार अशोक कुमार झा तथा उनकी पत्नी को थाना लाकर पूछताछ किया गया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि उनका पुत्र दीप कमल झा उर्फ गोलू अपने घर से फरार है। इसी दौरान अनुसंधान के क्रम में बांका रेलवे स्टेशन से गोलू को पकड़कर पूछताछ के लिए बांका थाना लाया गया। पूछताछ के क्रम में गोलू ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि आशीष कुमार मोदी का प्रेम प्रसंग उसकी बहन से चल रहा था। इसी बात को लेकर अपने बहनोई गौरी शंकर झा एवं अन्य परिजनों व साथियों के साथ मिलकर आशीष कुमार मोदी की हत्या उसके घर में ही कर दिए। साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से मृतक के गाड़ी से सूर्य पहाड़ पर ले जाकर उसके शव को डिक्की में डालकर तथा पेट्रोल छिड़क कार में आग लगा दिया।

आग लगने से मृतक वाहन सहित जल गया।  आग लगने से गोलू भी झुलस गया था। अपराध का खुलासा होते ही पुलिस ने दीप कमल झा उर्फ गोलू, पिता अशोक कुमार झा, मां जयमाला देवी, एक सिंगार गांव निवासी राजहंस उर्फ राजकुमार व बमबम कुमार तथा संख्या गांव के बदले मलिक उर्फ लट्टू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस कांड हत्याकांड के उद्वेदन में एसडीपीओ विपिन बिहारी के अलावा बांका थाना अध्यक्ष राकेश कुमार, एसआई विकास कुमार, शिव कुमार सुमन, पवन कुमार, सत्यजीत कुमार, सुनील कुमार, सिपाही प्रशांत कुमार व विजय कुमार शामिल थे।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News