बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में रेलकर्मी के घर चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 22 आपराधिक मामलों का आरोपी निकला चोर, चोरी का सामान पुलिस ने किया बरामद

नालंदा में रेलकर्मी के घर चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 22 आपराधिक मामलों का आरोपी निकला चोर, चोरी का सामान पुलिस ने किया बरामद

NALANDA : नालंदा पुलिस ने 28 नवंबर को बिहार थाना क्षेत्र में हुए चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है। दरअसल पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की बैगनाबाद निवासी दीपक कुमार के यहां 28 की रात्रि में चोरी की घटना हुई। जिसमें भारी मात्रा में जेवरात की चोरी कर ली गई है। इस घटना के संबंध में बिहार थाना में 29 नवंबर को कांड दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया। सदर डीएसपी नुरुल हक ने शनिवार को अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर घटना के उद्भेदन की जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि चोरी की सूचना मिलने के उपरांत तत्काल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट हुआ कि इस घटना में एक व्यक्ति मुंह पर गमछा बांधकर हाथ में लोहे का हथियार लिए हुए 28 नवंबर की रात्रि 10 से 11:00 बजे के बीच दिख रहा है। इसके उपरांत कुछ संदिग्ध के यहां छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में बिहार थाना के छज्जू मोहल्ला स्थित पीपल अडान के पास से थवई सूफ़ीनगर निवासी मोहम्मद रियाज के (30) वर्षीय पुत्र मोहम्मद फैयाज उर्फ झोझा को हिरासत में लिया गया। जिसकी तलाशी लेने के क्रम में कमर में खोसा हुआ लोडेड देशी कट्टा को बरामद किया गया। जिसे जप्त करते हुए युवक को थाने लाया गया। फुटेज से मिलता जुलता कदकाठी होने के कारण मोहम्मद फैयाज से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने रेल कर्मी के घर से चोरी की घटना में संलिप्तता स्वीकार किया। जिसके निशानदेही पर चोरी किए गए। सामान की बरामदगी छज्जू मोहल्ला स्थित मोहम्मद जावेद अंसारी के किराए के मकान से बरामद किया गया। जहाँ वह किराए पर रहता है। गिरफ्तार अभियुक्त का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। अवैध हथियार के मामलें में अलग से प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

इन सामानों की हुई है बरामदगी

सोने जैसा मंगलसूत्र 02, सोने का हार 01, कान वाली 02, कान का झुमका 04, सोने का चैन 01, कान का छोटा वाली 02, कान का नथिया 02, कान का रिंग जिसमें हीरा जैसा पदार्थ सटा हुआ है 02, सोने का अंगूठी 03, सोने का टॉप्स 02, नाक का बेसर जिसमें सफेद नग लगा हुआ है 01, छोटा कान  का टॉपर्स 02, छोटा नाक का बेसर 05, पायल चांदी का 10 जोड़ा, चांदी का सिक्का 12, सैमसंग कंपनी का की पैड मोबाइल 03, बिछिया चांदी का 08 जोड़ा, देसी कट्टा 01, जिंदा कारतूस 01 बरामद किया गया है। 

छापेमारी टीम के सदस्य

छापेमारी टीम में बिहार थाना अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह, दारोगा इरफान खान, रोशन कुमार, कुणाल कुमार, निशि कुमार, रिजवान अहमद, लक्ष्मी भारती समेत बिहार थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल रहे। डीएसपी ने बताया कि मोहम्मद फैयाज उर्फ झोझा पर नालंदा के अलग-अलग थानों में 22 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस मामले में गृहभेदन का हथियार बनाने वाले अपराध में साथ देने वाले अपराधियों एवं अपराध का माल खपाने वाले सहयोगियों के संबंध में छानबीन एवं सत्यापन की जा रही है। 

क्या था मामला

गृह स्वामी दीपक कुमार अपने घर में ताला लगाकर 28 नबम्बर को ड्यूटी पर राजगीर चले गए थे। इसी बीच अज्ञात बदमाशों के द्वारा घर में भीषण चोरी घटना को अंजाम दिया गया था।

नालंदा से राज से की रिपोर्ट

Suggested News