बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस की गुंडोंवाली हरकत : मुजरिम की तलाशी के नाम पर श्राद्ध कार्यक्रम में की तोड़फोड़, लोगों की पिटाई

पुलिस की गुंडोंवाली हरकत : मुजरिम की तलाशी के नाम पर श्राद्ध कार्यक्रम में की तोड़फोड़, लोगों की पिटाई

HAJIPUR : बिहार की पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए कम और दूसरी हरकतों के लिए ज्यादा चर्चा में रहती है। विशेषकर हाजीपुर इस मामले में ज्यादा बदनाम हैं। यहां पुलिस लाइन में लॉकडाउन में बार बालाओं का डांस आयोजित किया जाता है। एक सिपाही शादी के नाम पर लड़की को धोखा देता है। अब एक बार फिर पुलिस अपनी हरकतों के लेकर चर्चा में हैं। यहां पुलिस ने एक गांव में आयोजित श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ मचाया। इस दौरान पूरे श्राद्ध कार्यक्रम के लिए बन रहे खाने को भी उन्होंने बर्बाद कर दिया। जिसको लेकर गांव को लोगो में आक्रोश व्याप्त है।

बताया गया कि वैशाली जिले के खबर वैशाली के सदर अनुमंडल अंतर्गत पटेढ़ी बेलसर थाना के सोरहथा गांव में एक श्राद्ध कार्यकम का आयोजन किया गया था। इसी दौरान बेलसर थाना पुलिस वहां पहुंच गई और तोड़फोड़ और हंगामा करने लगी। जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों का आरोप है कि इस दौरान पुलिस वालों ने श्राद्ध के लिए बने भोज के खाना को फेंक कर बर्बाद कर दिया परिजनों का कहना है कि उन्हें इस बात का पता तब चला जब हंगामा करने वाले पुलिस वालों से परिजनों ने पूछताछ की तब पुलिस वालों ने अपने आपको बेलसर थाना का पुलिस बताया।

फरार मुजरिम की तलाश में आए थे पुलिसकर्मी

 दरअसल कुछ दिन पहले  छापेमारी के दौरान शराब माफियाओं के द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया था, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और इसी घटना के बाद पटेढ़ी बेलसर थाने की पुलिस फरार मुजरिम की तलाश में गांव पहुंची थी। बताया गया कि इस दौरान आरोपी की बरामदगी नहीं होने पर गुस्से में उन्होंने श्राद्ध कार्यक्रम में हंगामा करना शुरू कर दिया और तोड़फोड़ करने लगे।

पुलिस के खिलाफ आक्रोश

मामले को लेकर ग्रामीणों में पुलिस के गुंडोंवाली हरकत को लेकर  आक्रोश व्याप्त है।  परिजनों ने इसको लेकर वैशाली एसपी को लिखित आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि अगर आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा। 

राजकुमार की रिपोर्ट

Suggested News