बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस की नई पहल, अब हर शनिवार को वरीय पदाधिकारी सुनेंगे जनता की शिकायत, करेंगे ऑन द स्पॉट निपटारा

पुलिस की नई पहल, अब हर शनिवार को वरीय पदाधिकारी सुनेंगे जनता की शिकायत, करेंगे ऑन द स्पॉट निपटारा

KISHANGANJ : जिले की पुलिस की ओर से आज से एक नई पहल का शुभारंभ किया गया है। अब जिले में हर शनिवार को थाना दिवस का आयोजन होगा। इसके तहत जनता की शिकायतों का ऑन द स्पॉट निपटारा किया जाएगा। पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर सामंजस्य और आम जनता की शिकायतों का ऑन द स्पॉट निपटारा करने के लिए किशनगंज पुलिस अब खुद जनता के पास जाएगी। 

आज शनिवार को कोचाधामन थाना में एसपी कुमार आशीष खूद मौजूद रहेंगे। जबकि पोठिया थाना में एसडीपीओ व महिला थाना में डीएसपी हेडक्वार्टर मौजूद रहेंगे। यहां आज थाना दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अब हर शनिवार को जिले के विभिन्न थानों में शिविर लगाकर जनता की शिकायत सुनी जायेगी। इस दौरान वरीय पुलिस अधिकारी यानी एसपी, एसडीपीओ और डीएसपी मुख्यालय मौजूद रहेंगे। जनता की शिकायतों का ऑन द स्पॉट समाधान किया जाएगा। 

एसपी ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि सुदूर ग्रामीण इलाकों से अब भी बहुत सारे लोग पुलिस थाने जाने में संकोच करते हैं। कनीय पदाधिकारियों और थाना के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं हैं। उनके मन में ये बात रहती है कि उनकी बात कोई वरीय पदाधिकारी सुन पाते। ताकि समस्या के त्वरित निष्पादन के लिए उचित मार्गदर्शन दे पाते। वे चाह कर भी कोई महत्वपूर्ण सूचना अथवा सुझाव नहीं दे पाते है। थाना के प्रति उनके मन में शायद अविश्वास की भावना होती है। इन्हीं सब बातों के देखते हुए एक नई पहल 'थाना दिवस' का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आम लोग अपनी समस्याएं, सूचना और सुझावों को वरीय अधिकारियों के समक्ष रख सकेंगे। 

Suggested News