बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना हेलमेट वाहन चालकों के लिए पुलिस की अनोखी पहल, टोल प्लाजा पर बांटा गया हेलमेट

बिना हेलमेट वाहन चालकों के लिए पुलिस की अनोखी पहल, टोल प्लाजा पर बांटा गया हेलमेट

KAIMUR : जिले में अब बिना हेलमेट के बाइक चालक टोल प्लाजा पार नहीं करेंगे. मंगलवार को कैमूर के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने डीटीओ रामबाबू की उपस्थिति में इस आशय का निर्देश जारी किया. इस पर सोमा रोडिस के प्लाजा मैनेजर देवेंद्र चतुर्वेदी ने अमल करने का आश्वासन दिया. हेलमेट मैन राघवेंद्र सिंह द्वारा टोल प्लाजा पर आयोजित हेलमेट वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान जो भी बिना हेलमेट के बाइक चालक आया उसे रोककर एसपी ने फटकार लगाई. उन्हें बिना हेलमेट लगाए बाइक नहीं चलाने की नसीहत दी. 

उन्होंने कहा कि हर बाइक चालक को हेलमेट लगाना अनिवार्य है. सरकार ने जो नियम लागू किया है. उसमें बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों से एक हजार रुपये जुर्माना वसूलने का प्रावधान है. इसका परिवहन विभाग और पुलिस सख्ती से पालन कर रही है. हेलमेट से  दुर्घटना में जान बचाई जा सकती है. घर से लोग बाइक लेकर निकलते वाले सकुशल घर पहुंचेंगे कि नहीं इसमें संदेह रहता है. आए दिन सड़कों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं. इसमें बिना हेलमेट के बाइक चालकों की जान जा रही है. उन्होंने हेलमेट मैन राघवेंद्र को हेलमेट वितरण कार्यक्रम चलाने के लिए धन्यवाद दिया. 

उन्होंने कहा कि राघवेंद्र का जज्बा काबिले तारीफ है. उन्होंने पुरानी किताबें लेकर लोगों को मुफ्त में हेलमेट बांटने का जो कार्यक्रम शुरू किया है वह अन्य लोगों के लिए नजीर है. किताबों से बच्चे शिक्षा ग्रहण करेंगे. वहीं हेलमेट से बाइक चालकों की जान बचाई जा सकती है. राघवेंद्र ने सुझाव दिया कि टोल प्लाजा से एक किलोमीटर दोनों तरफ यह बोर्ड लगे कि बिना हेलमेट के कोई भी टोल प्लाजा पार नहीं करेगा. इससे लोगों में जागरुकता आएगी. जिस पर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने कैमूर के डीटीओ रामबाबू की उपस्थिति में टोल प्लाजा के पदाधिकारियों को   निर्देश दिया कि इसका सख्ती से पालन होना चाहिए. 

कोई भी बाइक चालक बिना हेलमेट के टोल प्लाजा पार  नहीं करेगा. इस पर परिवहन विभाग के पदाधिकारी भी नजर रखेंगे. बिना हेलमेट के टोल प्लाजा पार करने वाले एक दर्जन बाइक चालकों को राघवेंद्र में हेलमेट दिया. उन्होंने कहा कि वे अब तक 25000 हेलमेट बांट चुके हैं. 16 नवंबर को मोहनिया में हेलमेट वितरण का कार्यक्रम चलेगा. लोग पुरानी किताबें देकर मुफ्त में हेलमेट प्राप्त कर सकते हैं. इस मौके पर टोल प्लाजा के उप प्रबंधक निशांत राज, संजीव झा सहित अन्य कर्मी उपस्थित रहे. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News