पुलिस ने साइबर ठग गिरोह का किया पर्दाफाश, 18 लाख कैश और एटीएम कार्ड के साथ दो गिरफ्तार

पुलिस ने साइबर ठग गिरोह का किया पर्दाफाश, 18 लाख कैश और एटीएम कार्ड के साथ दो गिरफ्तार

NALANDA : इनाम का झांसा देकर लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले साइबर ठग गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. लहेरी पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर से गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से 18 लाख 23 हजार रुपए नकद, 6  एटीएम कार्ड और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. 

एक आरोपी शेखपुरा और दूसरा नवादा जिले का रहने वाला है. नालंदा एसपी निलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रामचंद्रपुर एटीएम से ठगी के रुपए निकालने के दौरान दोनों की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने बताया की ये लोग बड़े ही शातिराना तरीके से देश के लोगों को फोन पर ऑनलाइन मार्केटिंग करने या फिर नंबर के आधार पर लक्की ड्रा में इनाम पाने की बात बताते थे. 

वे इनाम में महंगे कार फंसने की बात बता कर रजिस्ट्रेशन के रूप में बैंक के माध्यम से मोटी रकम वसूल लेते थे.   उन्होंने इस काम में बैंक कर्मियों के भी संलिप्त होने बात कही. फ़िलहाल पुलिस ने दोनों को जेल भेजते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. 

बताते चले की नालंदा में ठगी का यह कारोबार कोई नया नहीं है. कई दशकों से कतरी सराय में इस तरह का कारोबार किया जा रहा है. पहले सेक्स वर्धक दवाइयाँ , गंजे के सर पर बाल उगने वाली या फिर सफ़ेद दाग मिटाने वाली दवा के नाम पर ठगी होती थी. अब इस आधुनिक युग में साइबर क्राइम शुरू हो गया है जिसमे नालंदा, नवादा और शेखपुरा जिले के लोग पुलिस की आँख में धूल झोंक कर इस ठगी के कारोबार को बड़े पैमाने पर चला रहे है.

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News