बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने सुलझाई नौंवी कक्षा के छात्र की हत्या की गुत्थी, कहा - प्रेम प्रसंग से जुड़ा है पूरा मामला, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सुलझाई नौंवी कक्षा के छात्र की हत्या की गुत्थी, कहा - प्रेम प्रसंग  से जुड़ा है पूरा मामला, आरोपी गिरफ्तार

LAKHISARAI : लखीसराय में एक सप्ताह पहले हुए नौंवी के छात्र गुलशन कुमार की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पिपरिया थाना क्षेत्र में हुए इस घटना का खुलासा करते हुए एएसपी ने बताया कि इस हत्या का मुख्य कारण प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने बताया  कि गांव के ही रहनेवाले रामभवन कुमार ने अपने दो नाबालिग साथियों के साथ मिलकर चाकू से गुलशन की गला काटकर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी।

प्रेमिका का भाई ही निकला हत्यारा

पुलिस ने बताया कि गुलशन नौवीं कक्षा का छात्र था। वो अपने साथ पढ़ने वाले गांव के ही युवक की बहन से प्यार करता था. इस दौरान वो घंटों अपनी गर्लफ्रेंड से बात करता था। एक दिन इसकी भनक उसके दोस्त और लड़की के भाई को लग गई. इतना ही नहीं, एक दिन लड़की के भाई ने दोनों के एक साथ देख लिया

जिसके बाद गर्लफ्रेंड के भाई ने अपने दो नाबालिक दोस्तों संग मिलकर उसे मारने की प्लानिंग बनाई। लड़की के भाई ने एक दिन गुलशन को नदी किनारे बुलाया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर चाकू से गोद कर उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद चाकू को नदी में फेंक दिया

बनाई गई थी एसआईटी

बीते 22 मई को मुड़वरिया पुल के पास 13 वर्षीय किशोर की हत्या की गई थी. हत्या को लेकर मृतक के पिता के द्वारा पिपरिया थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद हत्या के अनुंसधान को लेकर लखीसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया था। टीम में पिपरिया थाना अध्यक्ष दिलीप प्रसाद सिंह, कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार, पिपरिया स.अ.नि रंजीत प्रसाद सिंह डीआईयू शशिभूषण और डीआईयू सिपाही विभुति कुमार को रखा गया था। 

इस तरह पहुंचे आरोपियों तक

एसआईटी टीम ने जब जांच शुरू की  तो वारदात की कड़ी को जोड़ा तो सुई प्रेम प्रसंग पर अटक गई। पुलिस ने मृतक गुलशन कुमार के मोबाइल को खंगाला तो उसमें एक ऐसा नंबर मिला। जिस पर गुलशन घंटों बातें करता था। तफ्तीश आगे बड़ी तो तीन नाम सामने आए। तीनों से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो सभी ने ने अपना गुनाह कबूल लिया। घटना के बाद मिले साक्ष्य की गहन पड़ताल के बाद हत्या में शामिल तीनों आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

प्रेमिका के फोन से मिला साक्ष्य

जब पुलिस ने गुलशन की प्रेमिका का मोबाइल खंगाला तो सबकुछ साफ हो गया कि गुलशन की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड के भाई ने अपने दो साथियों के साथ अंजाम दिया था। एएसपी पंकज कुमार ने बताया कि गुलशन की हत्या की एक वजह पारिवारिक झगड़ा भी था। बताया गया कि आरोपी के परिवार की मृतक के चाचा से पुरानी दुश्मनी थी।


Suggested News