बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपौल छात्राओं के साथ मारपीट मामले में जांच शुरू, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

सुपौल छात्राओं के साथ मारपीट मामले में जांच शुरू,  पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

Supol: सुपौल के त्रिवेणीगंज कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं की पिटाई मामले की जांच शुरू हो गयी है। डीएम ने अपर समाहर्ता के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन कर दिया है। वहीं जिले के सभी कस्तूरबा विद्यालय में सुरक्षा मानक की भी जांच आज से शुरू हो जाएगी। जिसके तहत बाउंडरी वाल की ऊँचाई से लेकर बच्चीयों के खेलने तक के स्थल की जांच होगी। 

वहीं घटना में नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद अब अज्ञात लोगों की तलाश में भी पुलिस जुट गई है। मामले को लेकर डीएम ने भी जांच टीम का गठन कर दिया है। जांच टीम इस घटना में कस्तूरबा विद्यालय के वार्डन की भूमिका और डपरखा मध्य विद्यालय के एच एम की भूमिका की भी जांच करेगी कि आखिर क्या कारण थे कि स्कूल के प्रधान ने इतने दिनों तक दीवारों पर लिखे जा रहे गंदे कमेंट पर एक्शन नहीं लिया इस बाबत डीएम ने बताया की उन्होंने सुरक्षा को लेकर भी जांच के आदेश दिए है।

इस बाबत एसपी मृत्युंजय चौधरी ने बताया कि घटना के हर एक पहलू की जांच की जा रही है।बताते चले कि सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल के डपरखा स्थित बालिका कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की छात्राएं मनचलों द्वारा दीवार पर अपशब्द लिखने से परेशान थीं। छात्राओं द्वारा जब इस बात का विरोध किया तो मनचलों के अभिभावकों ने उनकी स्कूल में घुस कर पिटाई कर दी। इस घटना में लगभग 55 बच्चियां घायल हो गईं, जिनमें से  30 बच्चियों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल, त्रिवेणीगंज में चल रहा है। जिसके बाद 10 लोगों को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।वहीं अज्ञात को पकड़ने के लिए पुलिस अनुसंधान कर रही है।उन्होंने बताया कि अभी एक अज्ञात की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।वही अन्य की जांच की जा रही है।

सुपौल के त्रिवेनिगंज मे बालिका आवसीय कस्तूरबा गाँधी विद्यालय की छात्राओं के साथ हुए मारपीट को लेकर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने त्रिवेणीगंज बाज़ार को  बंद कराया है।महिलाओ की सुरक्षा की गारंटी की मांग को लेकर माले के द्वारा बुलाये बंद का त्रिवेनिगंज बाजार में काफी असर देखा गया है।  माले की मांग है कस्तूरबा विद्यालय की घटना के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाय

Suggested News