बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराधियों को संरक्षण देनेवाले थानाध्यक्ष हुए सस्पेंड, वायरल ऑडियो के सामने आने के बाद की गई कार्रवाई

अपराधियों को संरक्षण देनेवाले थानाध्यक्ष हुए सस्पेंड, वायरल ऑडियो के सामने आने के बाद की गई कार्रवाई

GAYA : अपराधियों को अपराध करने के लिए उकसाने और उन्हें सरंक्षण देने को लेकर गया मेन थाने के थानाध्यक्ष राहुल देव बर्मन को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि थानेध्यक्ष के खिलाफ लगातार शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। वहीं इस कार्रवाई में सबसे बड़ा कारण उस वायरल ऑडियो को माना जा रहा है, जिसमें वह एक शातिर बदमाश को अवैध हथियार रखने और दूसरे व्यक्ति को मारने की बात करते सुने जा रहे हैं। इस वायरल ऑडियो को न्यूज4नेशन ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

सीएसपी कर रहे मामले की जांच 

मिली जानकारी के अनुसार सिटी एसपी राकेश कुमार मंगलवार को मेन थाना को पहुंचे। माना जा रहा है कि वायरल ऑडियो के मामले की पड़ताल में सिटी एसपी मेन थाना को पहुंचे थे। इस ऑडियो में आरडी बर्मन जल्लू सिंह नाम के एक अपराधी से दस मिनट से अधिक समय तक बात की है। जिसमें वह जल्लू सिंह को अवैध हथियार रखने के साथ उसे संरक्षण देने की बात कर रहे थे। वहीं एक दूसरे ओपी के बड़ा बाबू से भी सेटिंग कराने की बात वह जल्लू सिंह से कर रहे थे। इस ऑडियो में थानाध्यक्ष की बातें उनकी कार्यशैली को ही कटघरे में खड़ा कर रही थी।  

विवादित रही है छवि


गया मेन थाना के थानाध्यक्ष के रूप में पदस्थापित आरडी बर्मन साहब के साथ विवाद का यह पहला मामला नहीं है। अपने पदस्थापना काल से ही विभिन्न मुद्दों पर चर्चा में रहे हैं।  मेन थानाध्यक्ष राहुल देव बर्मन आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर चर्चा में रहे हैं। चाहे मामला थाना क्षेत्र के बाला बिगहा घाट पर पुलिस व बालू माफियाओं के बीच हुए गोलीबारी की घटना का हो या कोरमथु बेला गांव में युवती के साथ कथित यौन शोषण के बाद हत्या का मामला। कोरमथु गांव में अपराधियों द्वारा एक किसान के घर पर अंधाधुंध गोलीबारी की घटना हो या लोजपा नेता रामाश्रय शर्मा के गाड़ी पर गोलीबारी की घटना। यह वह मामले हैं जिनमें बर्मन साहब की कार्यशैली पर सवाल उठते रहे हैं और उनकी भूमिका संदिग्ध रही है।

बता दें कि जिले में पुलिस पर अक्सर बालू माफियाओं और अपराधियों से मिली भगत के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन जिस तरह से गया मेन थाना के थानाध्यक्ष और एक अपराधी के बीच बातचीत का ऑडियो सामने आया है, उसने इन आरोपों को सही साबित कर दिया है। 


Suggested News