बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलाल के भरोसे थाना चलानेवाले थानेदार लाइन हाजिर, जमादार व चौकीदार निलंबित,वायरल वीडियो के बाद एसपी ने की बड़ी कार्रवाई

दलाल के भरोसे थाना चलानेवाले थानेदार लाइन हाजिर, जमादार व चौकीदार निलंबित,वायरल वीडियो के बाद एसपी ने की बड़ी कार्रवाई

MOTIHARI :  मोतिहारी एसपी ने कुड़वाचैनपुर थाना  पुलिस पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं खर्चा पानी मांगने वाले जमादार व तस्कर से वसूली कर थानेदार तक पहुचने वाले चौकीदार को भी निलंबित कर दिया है। इसके साथ थाने के ड्राइवर व मुंशी पर राइफल तानने वाली महिला सिपाही पर भी कार्रवाई किया है। कुड़वाचैनपुर थाने में एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। गौरतलब हो कि एक सप्ताह पूर्व तस्कर से माल छोड़ने को लेकर जमादार व ड्राइवर का खर्चा पानी मांगने व तस्कर द्वारा चौकीदार से प्रति महीने थानेदार की नाम पर वसूली कर रुपया पहुंचाने का वीडियो वायरल होने पर डीएसपी के जांच के बाद कुड़वाचैनपुर थानेदार सहित जमादार, चौकीदार व महिला सिपाही पर भी कार्रवाई की गई है।

दलाल से थाना चलवानेवाले थानेदार लाइन हाजिर

कुड़वाचैनपुर थाने को लेकर एक के बाद जिस तरह से वीडियो सामने आ रहे थे, उसके बाद इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि यहां के पुलिसकर्मियों पर बड़ी गाज गिर सकती है। जो सही साबित हुई और एसपी ने सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए कुड़वाचैनपुर थानेदार मिथलेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है, साथ  ही उन पर विभागीय करवाई का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही जमादार प्रमोद कुमार राय, चौकीदार व गृहरक्षक ड्राइवर को निलंबित कर दिया है।  वही थाने के मुंशी पर रायफल तानने वाले महिला सिपाही अंतिमा कुमारी को भी निलंबित किया है। एसपी की बड़ी करवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है ।

थाने में दलाल रखने पर जवाब नहीं दे पाए इंस्पेक्टर साहब

कुड़वाचैनपुर थाने में यह कार्रवाई वायरल वीडियो के सामने आने के बाद की गई है। बताया गया कि इस वीडियो की जांच की गई, जिसके बाद सभी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई। जहां थाने में प्राइवेट व्यक्ति से थाना चलवाने को लेकर वीडियो वायरल होने के बाद थानेदार से जवाब मांगा गया था, लेकिन थानेदार इसको लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर लाइन हाजिर किया गया। वहीं व्यापारी से खर्चा मांगनेवाले वीडियो को लेकर जमादार प्रमोद कुमार राय, चौकीदार व गृहरक्षक ड्राइवर पर कार्रवाई की गई है। तीसरी वीडियो थाने से सामने आया था, जहां महिला सिपाही अंतिमा कुमारी मुंशी और ड्राइवर पर बंदूक ताने नजर आई थी।

अवानीश मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News