बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ओवैसी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने नालंदा जाने से रोका ... दंगा प्रभावित इलाके का दौरा करने गए थे

ओवैसी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने नालंदा जाने से रोका ... दंगा प्रभावित इलाके का दौरा करने गए थे

नालंदा. रामनवमी के दौरान नालंदा के बिहारशरीफ में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद राज्य में राजनीतिक दलों का सियासी घमासान जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान को नालंदा जाने से रोक दिया गया. अख्तरुल ने कहा कि मेरे नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज बिहारशरीफ हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने को  निकला. जैसे ही हमलोग बिहारशरीफ में प्रवेश किए पुलिस प्रशासन द्वारा हमलोगों को धारा 144 का दुहाई देकर आगे नहीं जाने दिया गया. वहीं इससे पहले दूसरे लोगों को प्रशासन ने जाने का अनुमति दी थी. प्रशासन का यह दोहरा रवैया ऐसे परिस्थिति में नहीं होना चाहिये।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बिहार में सासाराम और बिहारशरीफ दंगों के बाद आक्रामक रुख अपनाये हुए है. ओवैसी ने राज्य के दोनों शहरों में हुई हिंसात्मक घटनाओं के लिए नीतीश सरकार को दोषी कहा था. अब उनकी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने नालंदा के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बनाई. हालांकि बिहारशरीफ में लागू धारा-144 को देखते हुए प्रशासन ने उन्हें शहर के सीमाई इलाके पर ही रोक दिया. इसे लेकर अब अख्तरुल ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

दरअसल, 30 मार्च को रामनवमी के बाद बिहारशरीफ में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई. यहां एक आदमी की मौत भी हो चुकी है जबकि कुछ लोग हिंसक वारदातों में घायल हुए. शहर के बाजारों में आगजनी, उपद्रव की कई वीडियो और तस्वीरें देखने को मिली. इन सबके बीच प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. पिछले करीब 7 दिनों से नालंदा में इंटरनेट सेवा बंद है. 

इन सबके बीच राज्य के राजनीतिक दलों की ओर से नालंदा के हिंसा प्रभावित इलाकों में दौरा करने का सिलसिला शुरू हुआ है. कांग्रेस, भाजपा ने पहले ही दोनों जिलों में जाने शिष्टमंडल भेजने की घोषणा की. अब ओवैसी की पार्टी के नेता भी वहां गए लेकिन उन्हें बीच रास्ते में ही पुलिस ने रोक दिया. 


Suggested News