बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट के कद्दावर 'मंत्री' को पुलिस ने रोका, गुस्से में लाल मंत्रीजी 'राजभवन' गेट से वापस लौटे

नीतीश कैबिनेट के कद्दावर 'मंत्री' को पुलिस ने रोका, गुस्से में लाल मंत्रीजी 'राजभवन' गेट से वापस लौटे

PATNA: राजभवन की तरफ से बिहार के विधायकों, विधान पार्षदों, मंत्रियों एवं सांसदों के लिए टी पार्टी आयोजित की गई है। राज्यपाल ने बिहार के माननीयों के लिए हाई-टी का आयोजन 28 मार्च से लेकर 30 मार्च तक किया है। हर दिन अलग-अलग प्रमंडलों के विधायकों को आमंत्रित किया जा रहा। पहले दिन 28 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तीन प्रमंडल के विधायक व सांसद हाई-टी में शामिल हुए। आज भी राज्यपाल द्वारा आयोजित हाई-टी में मंत्री-विधायक आमंत्रित थे। लेकिन राजभवन के मुख्य द्वार पर आज सुरक्षाकर्मियों ने एक मंत्री को ही जाने से रोक दिया। इसके बाद 'मंत्रीजी' पहले पुलिस कर्मी पर खूब बरसे,फिर मुख्य द्वार से ही वापस आ गये। 

बिना कार्ड राजभवन के अंदर जाने की नहीं थी इजाजत

राज्यपाल ने आज चार प्रमंडल से जुड़े विधायकों-विधानपार्षदों को हाई-टी पर बुलाया था। ये कमिश्नरी हैं दरभंगा,सहरसा,भागलपुर और मुंगेर। बड़ी संख्या में विधायक राज्यपाल द्वारा आयोजित हाई-टी में शामिल हुए। हाई-टी में शामिल होने के लिए राजभवन की तरफ से कार्ड जारी किया गया था। इंट्री के लिए यह कार्ड लाना जरूरी था। सभी माननीय इस कार्ड को दिखाकर राजभवन में प्रवेश कर रहे थे। गेट पर ही सुरक्षा कर्मियों द्वारा उस कार्ड को अपने पास रख लिया जा रहा था। इसी बीच एक बड़े कद्दावर मंत्री भी राजभवन के गेट पर पहुंचे। गेट पर तैनात पुलिसवाले ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। पुलिस ने उनसे कार्ड मांगा। बताया जाता है कि ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने मंत्री जी को नहीं पहचाना। लिहाजा उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। पुलिस वाले को जब अहसास हुआ तो उन्हें ससम्मान जाने का आग्रह किया. लेकिन मंत्री जी काफी गुस्सा गये। गुस्से में लाल बीजेपी कोटे के मंत्री ने खूब भड़ास निकाली। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी हतप्रभ रह गये। पुलिसकर्मी मंत्री जी को कार्यक्रम में जाने का आग्रह करते रहे लेकिन वो नहीं माने। इस तरह से मंत्री राजभवन गेट के बाहर से ही वापस लौट गये।

सीएम नीतीश ने दे रखी है बड़ी जिम्मेदारी 

बता दें, नीतीश कैबिनेट के मंत्री बिहार में काफी चर्चा में रहते हैं। उनके कंधे पर सीएम नीतीश ने बड़ी जिम्मेदारी दे रखी है। वैसे उन्हें नीतीश कैबिनेट में पहली दफे मंत्री बनने का अवसर मिला है। जिम्मेदारी निर्वहन को लेकर वो खूब पसीना भी बहा रहे। काम में कुछ हद तक सफलता भी मिली है। लेकिन आज उन्हें एक सिपाही ने ही पहचानने से इंकार कर दिया। लिहाजा वे काफी गुस्से में आ गये और राजभवन बिना गये ही लौट गये। 



Suggested News