मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर पुलिस सख्त, बेगूसराय में 50 पर प्राथमिकी दर्ज

मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर पुलिस सख्त, बेगूसराय में 50 पर प्राथमिकी दर्ज

BEGUSARAI : मॉब लिंचिंग को लेकर अब पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. सोमवार को बेगूसराय में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी. इस मामले में 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बताते चले की कल मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में लोगों की भीड़ ने एक युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया था. इसके बाद भीड़ ने उस युवक की जमकर पिटाई कर दी थी. घटना नगर थाना क्षेत्र के हर हर महादेव चौक का है. 

युवक क्यों बना चोर

बताया जा रहा है की युवक एक युवती के इश्क के चक्कर में अपराधी बन गया. उसे आज चोरी की एक घटना को अंजाम देने के दौरान लोगों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. उसके बाद जमकर उसकी पिटाई कर दी. लोगों ने उसकी इतनी पिटाई की कि वह अधमरा हो गया. मिली जानकारी के अनुसार युवक सुमित कुमार उर्फ छोटू को लखीसराय की एक लड़की से प्रेम हो गया था. सुमित कुमार के एक मित्र ने उसकी प्रेमिका के साथ उसे आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था. उसने उन दोनों का फोटो खींच लिया था. बाद में उसी फोटो के आधार पर मित्र  सुमित कुमार को ब्लैकमेल कर रहा था. दोस्त की इस करतूत ने सुमित को चोरी जैसे अपराध के दलदल में धकेल दिया गया. सुमित कुमार ने खुद बाइक चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

पकड़े जाने के बाद सुमित कुमार ने अपनी पहचान बेगूसराय जिले के चकिया थाना क्षेत्र स्थित बीहट के एक सीपीआई नेता प्रहलाद सिंह के पुत्र के रूप में बताई. इसके बावजूद भी लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ. लोगों ने सुमित कुमार को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. घटना के संबंध में स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि सुमित कुमार ने एक शोरूम के नजदीक चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है. उसकी सारी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News