बेगूसराय में पुलिस पर लोगों ने किया हमला, शराब कारोबारियों से मिलीभगत का आरोप

बेगूसराय में पुलिस पर लोगों ने किया हमला, शराब कारोबारियों से मिलीभगत का आरोप

BEGUSARAI : बिहार में शराबबंदी के बाबजूद खुले आम बिक रही शराब से लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इसी कड़ी में मंगलवार की देर रात एक नशेड़ी को बचाना पुलिस को उस समय मंहगा पड़ गया. जब आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस घटना में होमगार्ड का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. हालांकि पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए 10 - 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पुवारी साँख स्थित शिव मंदिर के निकट की है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रजवाड़ा निवासी अंटू कुमार को नशे की हालत में ग्रामीण पकड़कर पीटने लगे. घटना की सूचना मिलते ही मुफ़्फ़स्सिल थाने की पुलिस वहां पहुंची. जिसे देखते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर शराब बेचवाने का आरोप लगाते हुए विरोध करना शुरू कर दिया. 

विरोध के बाद कई थाने की पुलिस के साथ जब अधिकारी पहुंचे तो सैकड़ों लोगों ने पुलिस पर लाठी डंडा और ईट के टुकड़ों से हमला कर दिया. जिसमें सभी पुलिसकर्मी घटना स्थल से भाग खड़े हुए. हालांकि गृह रक्षक वाहिनी के एक जवान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के बाबूराही निवासी मुनीलाल यादव सिपाही नंबर 48640 आक्रोशित लोगों की गिरफ्त में आ गए. 

जिसके बाद लोगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. बाद में स्थानीय बुद्धिजीवियों के प्रयास से मामला शांत करा कर घायल जवान को अस्पताल भेजा गया. फिलहाल घायल  नशेड़ी एवं जख्मी गृह रक्षक वाहिनी का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News