पटना में चेन स्नैचरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, स्वर्ण व्यवसायी सहित दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

पटना में चेन स्नैचरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, स्वर्ण व्यवसायी सहित दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

PATNA : राजधानी पटना में लगातार चैन स्नेचिंग की घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। जिसके बाद पुलिस ने एंटी चैन स्नैचर फोर्स का गठन किया था। जिसका मकसद राजधानी के सभी अतिसंवेदनशील इलाकों में राहगीरों से मॉर्निंग वॉक के दौरान चेन स्नैचिंग पर लगाम लगाना था। 


इसी कड़ी में 4 महीना में लगभग 28 मामलों को अंजाम देने वाले दो शातिर अपराधियों सहित एक सुनार को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया है कि लगातार चेन स्नैचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर फोर्स का गठन किया गया था। जिसमें लगातार सफलता पुलिस को हाथ लग रही थी। 

इसी कड़ी में 28 चैन स्नैचिंग को 4 महीनों में अंजाम देने वाले एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इनके पास से लगभग 3:30 सौ ग्राम जेवरात बरामद किया गया है। साथ ही फुलवारी शरीफ के एक सोनार को भी गिरफ्तार किया गया है। पटना एसएसपी की माने तो सभी घटनास्थल पर मिले सीसीटीवी कैमरों में एक पल्सर 220 बाइक पर सवार दो युवकों को हर घटना में देखा गया और वही एक युवक हमेशा लाल जूते में घटनाओं में नजर आया। 

जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और अपराधी पकड़ में आए हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि इसके 2 सदस्यों को बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र से 1 महीने पहले ही जेल भेजा गया है और वही जो और अपराधियों की गिरफ्तारी राजीव नगर थाना क्षेत्र के भेज दो पिलर नंबर 17 से गिरफ्तार किया गया है। 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News