बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर में शराब तस्करों का अनोखा कारनामा देखकर दंग रह गयी पुलिस, पिकअप के तहखाने से लाखों की शराब किया बरामद, तीन को किया गिरफ्तार

बक्सर में शराब तस्करों का अनोखा कारनामा देखकर दंग रह गयी पुलिस, पिकअप के तहखाने से लाखों की शराब किया बरामद, तीन को किया गिरफ्तार

BUXAR : शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस और डीआईओ टीम द्वारा संयुक्त रूप से वाहन जांच किया जा रहा था। इस दौरान दो पिकअप पकड़ा गया। जिसमे तहखाना बना शराब की तस्करी की जा रही थी। साथ में दो चालक समेत तीन लोगो को पकड़ा गया। जिनके विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत कार्यवाई की जा रही है।  

नगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद थाना क्षेत्र अंतर्गत मठिया मोड़ के समीप वाहन जाँच लगाया गया था। इस दौरान चौसा की तरफ से आ रही दो पिकअप को रोका गया और पूछताछ किया जा रहा था। तभी एक साथी भागने का प्रयास किया।  जिसके बाद शक हुआ और वाहन को भी देखा गया की उसका अन्य पिकअप से अच्छा फर्श दिखाई दिया। जिसके पश्चात सख्ती से पूछताछ किया गया तो उनलोगो द्वारा बताया की उतर प्रदेश से आ रहे है। वही जांच के दौरान वाहन में बने तहखाना खुलवाया गया।  जिसमें शराब भरा हुआ था। जिसमे 80 कार्टून में लगभग 650 लीटर शराब छुपा कर ले जा रहे थे। जिसकी डिलीवरी डुमरांव में देना था। 

इसकी पुष्टि करते हुए एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया की दो पिकअप के साथ तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है जो की उत्तर प्रदेश से शराब की खेप लेकर डुमराव में सप्लाई देने जा रहे थे। गिरफ्तार व्यक्तियों में चितबड़ा गॉव उत्तर प्रदेश का प्रदीप कुमार, शाहपुर का रिंकू यादव और खिरौली, डुमरांव का कन्हैया पाठक शामिल है। जिन्हे गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाई की जा रही है। वही बरामद शराब की कीमत 12 से 15 लाख आंकी जा रही है।

गौरतलब है कि तुम डाल-डाल और हम पात-पात के मुहावरे के तर्ज पर पुलिस के द्वारा जितनी ही सख्ती से जाँच की जा रही है। उतनी ही तेजी से तस्कर तस्करी भी कर रहे हैं। लाखों के कंटेनर पकड़े जाने के बाद भी तस्करों का मनोबल कम नहीं हो रहा।  बल्कि हर दिन तस्करी के नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं तो वहीं प्रशासन भी चुस्ती के साथ छापेमारी कर रही है।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News