बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अम्बेडकर जयंती पर 'रामविलास' के घर सियासी संग्राम, चाचा-भतीजा के बीच पटना की सड़कों पर पोस्टर वार

अम्बेडकर जयंती पर 'रामविलास' के घर सियासी संग्राम, चाचा-भतीजा के बीच पटना की सड़कों पर पोस्टर वार

पटना. बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर गुरुवार को बिहार के तमाम सियासी दलों की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. लेकिन पटना की सड़कों पर अंबेडकर जयंती मानने को लेकर मुख्य संग्राम दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपति पारस के बीच देखने को मिला है. चाचा-भतीजा दोनों अब दो दलों में विभाजित हो चुके हैं और अंबेडकर जयंती के बहाने गुरुवार को पटना में खूब पोस्टर वार किया. 

पटना के प्रमुख चौराहों में शामिल आयकर गोलम्बर और आसपास की सभी सड़कों के किनारे अंबेडकर जयंती की शुभकामनाओं वाले असंख्य पोस्टर बैनर पाटे गए. चिराग के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की ओर से संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती पर गांधी मैदान के बापू सभागार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसे लेकर कई बड़े बड़े पोस्टर शहर की सड़कों पर लगाए गए है. इसमें चिराग के दल से जुड़े कई नेताओं की तस्वीर और शुभकामना संदेश दिए गए हैं. 

वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से अंबेडकर जयंती समारोह पार्टी के प्रदेश कार्यालय व्हीलर रोड में मनाया जाएगा. इसे लेकर रालोजपा की ओर से भी कई बड़े बड़े होर्डिंग और बैनरों से पटना को पाट दिया गया है. रालोजपा के कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंस राज करेंगे. साथ ही सभी सांसद और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. हालांकि चाचा-भतीजा के दोनों आयोजनों को लेकर जिस तरह पटना की सड़कों पर पोस्टर वार देखने को मिला है वह दोनों के बीच एक प्रकार का शक्ति प्रदर्शन दर्शाना भी है. 

राजद की ओर से भी राज्यभर में अंबेडकर जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. वहीं भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं दी. जदयू ने भी अंबेडकर जयंती पर बधाई दी जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजकीय कार्यक्रम में शामिल हुए. 


Suggested News