काशी में बोले पीएम मोदी- सियासी पंडितों को अब मानना होगा, अंकगणित के आगे भी एक केमेस्ट्री होती है

काशी में बोले पीएम मोदी- सियासी पंडितों को अब मानना होगा, अंकगणित के आगे भी एक केमेस्ट्री होती है

VARANASI : लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की जीत गुणा-भाग, गणित से अलग केमिस्ट्री है। पीएम ने जीत का श्रेय देश की जनता और कार्यकर्ताओं के देते हुए जातिवादी राजनीति करने के लिए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया।

 उन्होंने कहा कि यह चुनाव अंकगणित का नहीं केमिस्ट्री का था। पीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की राजनीति में हमें अछूत समझा जाता है, जबकि हकीकत यह है कि पूरे देश में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ रहा है।

पीएम ने कहा, 'चुनाव परिणाम एक गणित होता है, लेकिन देश के राजनीतिक जानकारों को मानना होगा कि गणित के आगे भी एक केमिस्ट्री होती है। देश में समाज शक्ति की केमिस्ट्री, आदर्शों और संकल्पों की केमिस्ट्री किसी भी अंकगणित को पराजित कर सकती है।' 

उन्होंने कहा कि राजनीतिक पंडितों को सोचना पड़ेगा कि परसेप्शन क्रिएट करने वाली कोशिशों को भी पारदर्शिता और परिश्रम से हराया जा सकता है। पीएम ने कहा, 'हमारे लिए भी पारदर्शिता और परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। 

पीएम मोदी ने कहा कि हम लोगों को लगता है कि सरकार और संगठन के बीच में तालमेल बहुत बड़ी ताकत होती है। बीजेपी ने सफलतापूर्वक इसे साकार किया है। सरकार नीति बनाती है और संगठन रणनीति बनाता है। नीति और रणनीति का तालमेल सरकार और संगठन के तालमेल का प्रतिबिंब होता है।

Find Us on Facebook

Trending News