बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सियासी हलचल तेज, सुबह सुबह सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी

बिहार में सियासी हलचल तेज, सुबह सुबह सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी

पटना. बिहार में सियासी  उलटफेर की अटकलबाजियों के बीच शुक्रवार सुबह एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला. राजद सुप्रीमो लालू यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की है. लालू पिता-पुत्र ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात की है. इसके पहले 14 जनवरी को सीएम नीतीश ने लालू यादव के दही-चूड़ा भोज में शिरकत की थी. उन्होंने राबड़ी आवास जाकर वहां दही-चूड़ा खाया था. उसके बाद 17 जनवरी को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी. इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी बातें कही हैं जिससे नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में आने के संकेत मिले हैं. यहां तक कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी पिछले दिनों एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में आने के सवाल पर कहा था कि अगर किसी का प्रस्ताव आएगा तो विचार किया जाएगा. 

राजनीतिक उलट-फेर के आसार के बीच शुक्रवार को ही बीजेपी अपने विधायकों के साथ अहम बैठक कर रही है. जानकारी अनुसार बीजेपी विधायक दल की बैठक साढ़े 11 से शुरू होगी। यह बैठक नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के आवास पर होगी। बिहार की सियासी पारा इन दिनों हाई है। ऐसे में बीजेपी भी लगातार बैठक कर रही है। माना जा रहा है कि आज की बैठक में दो एजेंडे पर बातचीत होगी। पहली युवा मतदाताओं के लिए सम्मेलन का आयोजन तो वहीं दूसरा 5 फरवरी से शुरू हो रही बजट सत्र को लेकर भी पार्टी रणनीति बना सकती है। वहीं सियासी जानकारों का कहना है कि बैठक में भविष्य की राजनीति को लेकर भी बीजेपी विधायक कुछ बातें कर सकते हैं. 

हालांकि लालू नीतीश की हो रही मुलाकात के पीछे कई कारण माने जाने रहे है. इसमें लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा करना भी शामिल है. पिछले दिनों ही लालू यादव ने कहा था कि सीट बंटवारे की कोई जल्दी नहीं है. उनके इस बयान पर जदयू ने आपत्ति जताई थी. जदयू नेताओं ने कहा था कि बिल्कुल जल्दी होना चाहिए. वहीं एक अन्य मुद्दा राज्यसभा के अप्रैल में रिक्त हो रही 6 सीटों को लेकर चर्चा भी शामिल है. साथ ही नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लम्बे समय से मामला अटका हुआ है. इसे लेकर भी नेताओं के बीच बातें हो सकती हैं.

Suggested News