बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इजरायल-हमास जंग को लेकर बिहार में सियासत, AIMIM ने खोला मोर्चा, युद्ध विराम को लेकर मोदी सरकार यूएनओ पर बनाए दबाव- अख्तरूल ईमान

इजरायल-हमास जंग को लेकर बिहार में सियासत, AIMIM ने खोला मोर्चा, युद्ध विराम को लेकर मोदी सरकार यूएनओ पर बनाए दबाव- अख्तरूल ईमान

किशनगंज इजरायल और हमास के बीच जंग में भले ही फॉस्फोरस बम चल रहे हों लेकिन भारत में इसे लेकर सियासत बंट गई है. पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने हमास की आलोचना करते हुए इजरायल का पक्ष लिया तो वहीं कांग्रेस अब फिलिस्तीनी नागरिकों के अधिकारों की बात कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत आतंकवाद के हर रूप की निंदा करता है. इस मुश्किल घड़ी में भारत के लोग इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. वहीं किशनगंज शहर के काजलामानी स्थित एआईएमआईएम कार्यालय में AIMIM बिहार प्रदेश अध्यक्ष और अमौर विधानसभा से विधायक अख्तरूल ईमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जहा उन्होंने इजराइल फिलिस्तीन युद्ध को लेकर भारत सरकार के साथ अमेरिका और गल्फ देशों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि  इजराइल हुकूमत द्वारा फिलिस्तीनियों पर जुल्म हो रहा है , पूरी दुनिया चीख रही है . अमौर विधानसभा से विधायक अख्तरूल ईमान ने कहा कि यह सब अमेरिका की शैताननियत की वजह से हो रही हैं और अरब दुनियां चुप बैठी है .

अमौर विधानसभा से विधायक अख्तरूल ईमान ने युद्ध बंद करने के लिए मोदी सरकार से यूएनओ पर दबाव बनाने की मांग की. ईमान ने कहा कि  31 अक्टूबर की किशनगंज के अंजुमन इस्लामिया में विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम किया जाएगा और जो लोग मरे है उनके लिए दुआ की जाएगी.

भारत ने साल 1947 में इजरायल को अलग देश बनाए जाने का भी संयुक्त राष्ट्र में विरोध किया था. आजादी के बाद से लेकर अब तक भारत की छवि फिलिस्तीन के मित्र देश की रही है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी फिलिस्तीनी नेता यासिर अराफात को राखी बांधती थीं और अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार भी फिलिस्तीन के नागरिक हितों की बात करने में नहीं हिचकी.

 


Suggested News