बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इफ्तार के बहाने सियासत, दावत-ए- इफ़्तार पार्टी में मरहूम शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब पर जेसीबी से बरसाए गए फूल, निर्दलीय चुनाव लड़ने का बता दिया कारण

इफ्तार के बहाने सियासत, दावत-ए- इफ़्तार पार्टी में मरहूम शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब पर जेसीबी से बरसाए गए फूल, निर्दलीय चुनाव लड़ने का बता दिया कारण

सीवान- बिहार की राजनीति में एक ऐसा परिवार है जिसे लेकर लालू परिवार हमेशा सतर्क है. साल 2022 में  गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव के समय ये परिवार तेजस्वी के लिए परेशानी का कारण भी बना था.  हुआ ये था कि गोपालगंज में शहाबुद्दीन के परिवार ने महागठबंधन के खिलाफ जाकर मुस्लिमों से वोट देने की अपील की थी.  चर्चा ये भी थी कि ओवैसी की पार्टी के समर्थन में शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने कैंपेन किया था.  शहाबुद्दीन की तिहाड़ जेल में मौत के बाद जिस तरह लालू परिवार ने उनके परिवार से कन्नी काटी. ये बात शहाबुद्दीन के बेटा के अलावा उनकी पत्नी हिना शहाब को चुभ गई. उसके बाद से शहाबुद्दीन का परिवार राजद से दूरी बनाए हुए हैं.  मरहूम शहाबुद्दीन की पत्नी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. अब हीना शहाब सीवान से निर्दलीय ताल ठोक रही हैं. इससे इंडी गठबंधन के साथ एनडीए गठबंधन प्रत्याशी की नींद उड़ गई है. 

इफ्तार के बहाने सियासत 

इफ्तारी पार्टी का राजनीति में खासा महत्व है. रमजान और इफ्तार के बहाने सियासत की परंपरा कोई नई नहीं है. इस बार रमजान के दौरान लोकसभा चुनाव पड़ गया है लिहाजा राजनीतिक दल रोजा और इफ्तार के बहाने अपनी जीत सुनिश्चित करने में लग गए हैं.रविवार को सीवान के पपौर गांव में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें इसमें शामिल होने हिना शहाब पहुंची.  सिवान जिला के पचरुखी प्रखण्ड के पपौर पंचायत स्तिथ पलक बुद्धा आईटीआई पलक टूर एण्ड ट्रेवल्स में दावतें इफ़्तार पार्टी में पहुंची तो उनका स्वागत फूल बरसा कर किया गया. इस मौके पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि के साथ कई सम्मानित नेताओं तथा सैकड़ो ग्रामीणों  ने मरहूम पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी सीवान लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही भावी सांसद प्रत्याशी हिना शहाब का जबरदस्त स्वागत किया.

विरोधियों पर साधा निशाना

हिना शहाब ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए यह संदेश दिया कि इंसान अकेला कभी नही होता है उसके सोच पर निर्भर करता है की वो अकेला है कि नही है जब मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात की थी तो मैं  खुद को अकेला सोच कर नही की थी, बल्कि मैं जानती थी कि सीवान की सभी सम्मानित जनता मेरे साथ है जिन्होंने 15 सालों में मुझे नही छोड़ा वो अब क्या छोड़ेंगे।  इसी हौसले के साथ मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी। और आज सभी लोगो का आश्वाशन और स्नेह प्रेम मिल रहा है उन्हीने इस जीत को नौजवानों की जीत बताया उन्होंने कहा कि जिस तरह से नौजवान हर्षोउल्लास के साथ मेहनत कर रहे उसी तरह से यह जीत का श्रेय उन सभी नौजवानों के प्रति समर्पित है .

हिना पर  जेसीबी से बरसाए गए फूल

आपको बता दे कि हिना शहाब  जैसे ही पपौर गांव में पहुचीं तो लोगों ने जमकर हिना शहाब जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया और जैसे ही उनकी गाड़ी सड़क पर पहले से खड़ी जेसीबी गाड़ी के पास पहुचीं उस पर मौजूद हिन्दू और मुस्लिम दोनों समुदाय के युवाओं के द्वारा फूलों की वर्षा शुरू कर दी गयी।इस दौरान सैकड़ो लोग हिना शहाब के गाड़ी को चारों ओर से घेर जिंदाबाद के नारे लगाते दिखे.  इफ़्तार पार्टी का आयोजन समाजसेवी सह पलक बुद्धा आईटीआई के संचालक मुन्ना तिवारी के द्वारा की गई थी.

वही पत्रकारों से बातचीत के क्रम में हिना शहाब ने मुन्ना तिवारी के साथ साथ पपौर कि सम्मानित जनता  की प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों ने भव्य रूप से स्वागत किया यह हमारे लिए बड़ी ही सौभाग्य व खुशी का पल है।  इफ़्तार पार्टी में आकर काफी अच्छा लग रहा है.


रिपोर्ट- परवेज़ महमूद


Suggested News