चमकी बुखार पर राजनीति : पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता ने मांगा सीएम नीतीश का इस्तीफा

चमकी बुखार पर राजनीति : पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता ने मांगा सीएम नीतीश का इस्तीफा

DARBHANGA  : प्रदेश में चमकी बुखार (एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम) से बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अबतक इस बीमारी से 170 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों बच्चे अभी इससे पीड़ित है। 

इधर इस बीमारी को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्ष लगातार राज्य और केन्द्र सरकार पर इस मामले को लेकर हमलावर है। 

कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद कीर्ति आजाद ने इस मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है। दरभंगा पहुंचे कीर्ति आजाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दें। 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रेल दुर्घटना होने पर नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पद से अपना इस्तीफा दिया था, उसी तरह बच्चों की मौत नहीं रोक पाने के कारण वह नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें।
 
 आजाद ने कहा कि इस बीमारी को लेकर बिहार सरकार संवेदनशील नहीं है। इस परिस्थिति में नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री पद पर बने रहना बेहद शर्मनाक है। वह इतने पर ही नहीं रुके बल्कि सरकार की चुप्पी पर भी हमला करते हुए कहा कि सरकार के पास कोइ जवाब नहीं, इसलिए वे चुप हैं। 

बता दें कि उतर बिहार के कई जिलों में यह बीमारी कहर बरपा रही है। पिछले 22 दिनों में एईएस से 170 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों बच्चे इस बीमारी से पीड़ित हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News