मोरबी हादसे पर शुरू हुई राजनीति : यही है मोदी के गुजरात का विकास मॉडल का सच, हादसे से खुल गई सारी पोल

 मोरबी हादसे पर शुरू हुई राजनीति : यही है मोदी के गुजरात का विकास मॉडल का सच, हादसे से खुल गई सारी पोल

KATIHAR : गुजरात के मोरबी में बीती शनिवार को केबल ब्रिज के टूटने के कारण 140 लोगों की मौत पर जहां पूरा देश दुखी है। वहीं दूसरी इस तरफ इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। ब्रिज हादसे के बाद कांग्रेस गुजरात सरकार और प्रधानमंत्री पर हमलावर हो गई है। कटिहार में पूर्व सांसद सह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारीक अनवर गुजरात हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। 

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने राजेंद्र आश्रम पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी इसी गुजरात मॉडल के विकास का दिखावा करती थी और इसी के कारण वह सत्ता में आई।  जिस तरह से गुजरात मॉडल के नाम पर पूरे देश दुनिया में माहौल बनाया गया है अब उसकी पोल खुल रही है।  पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए उन्होंने पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी हों, उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाए।

इंदिरा गांधी और सरदार पटेल  को किया याद

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 38वीं पुण्यतिथि पर देश आज उन्हें याद कर रहा है, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को शहादत दिवस और पुरुष सरदार पटेल के जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया,

कांग्रेस कार्यकर्ता ने कटिहार के राजेंद्र आश्रम कार्यालय में जुटे और दोनों नेताओं के योगदान और बलिदान पर चर्चा की गई। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व सांसद सह राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने देश के दोनों महान विभूतियों पर प्रकाश डालते हुए देश निर्माण में दोनों की योगदान को याद किया।

Find Us on Facebook

Trending News